ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा के लिए दिल्ली दरबार पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस

नयी दिल्ली: महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर भी उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे.
खबर के मुताबिक, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक में तीनों नेतओं के बीच महाराष्ट्र में कैबिनेट के विस्तार और भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे पर चर्चा किए जाने की उम्मीद थी. सीएम शिंदे और फडणवीस ने गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की थी.
महाराष्ट्र कैबिनेट के विस्तार पर चर्चा के लिए शिंदे और फडणवीस के आज पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने की भी संभावना है. मुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद शिंदे का यह पहला दिल्ली दौरा है. महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के दो चरणों में विस्तार की चर्चा को लेकर ये बैठक महत्वपूर्ण है. सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट की घोषणा राष्ट्रपति चुनाव से पहले की जाएगी.

माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में बनने वाली ‘शिंदे सरकार’ में मंत्रियों को बनाने और कई अन्य विषयों को लेकर तीनों नेताओं के बीच चर्चा हुई. महाराष्ट्र में नई सरकार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को शपथ दिलाई गई है, जबकि बाकी मंत्रियों को शपथ दिलाई जानी है. अब चर्चा है कि महाराष्ट्र के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को राज्य का गृहमंत्री बनाया जा सकता है. और उनकी जगह किसी ओबीसी नेता को बीजेपी महाराष्ट्र का प्रदेशाध्यक्ष.
सूत्रों के मुताबिक, शिंदे खेमे के एक दर्जन से ज्यादा लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है. उद्धव ठाकरे सरकार के आठ मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उनके विद्रोह में शामिल हुए थे. ऐसे में इन सभी को एक बार फिर मंत्री बनाया जा सकता है.