ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रराजनीति

शरद पवार गुट ने जारी किया कैंपेन वीडियो, पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर किया जोरदार हमला

मुंबई: शरद पवार की पार्टी ‘एनसीपी शरदचंद्र पवार’ ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर अपना कैम्पेन वीडियो जारी किया है, जिसमें बीजेपी के साथ जाने वाली पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा गया है कि उन्होंने जनता को बेसहारा छोड़कर दिल्ली की गद्दी के सामने लाचार बनाने का काम किया है. जाहिर तौर पर उसका निशाना शिंदे गुट की शिवसेना और अजित पवार गुट की एनसीपी पर है. वीडियो में नाटक के जरिए बीजेपी के साथ जाने वाली पार्टियों और नेताओं पर तंज कसा गया है, जिसमें दिखाया गया है कि एक तरफ चुनाव प्रचार चल रहा है और दूसरी तरफ नेता अचानक सीट छोड़कर बीजेपी के साथ चला जाता है.

शरद पवार गुट का बीजेपी पर व्यंग्य
पार्टी के ‘एक्स’ हैंडल पर वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन दिया गया है- ”एनडीए के साथ गए दलों और नेताओं ने जनता को बेसहारा छोड़कर दिल्ली की गद्दी के सामने लाचार बनाने का काम किया. जनता अब उसी बीजेपी को सबक सिखाएगी, जो महाराष्ट्र की प्रतिभाशाली राजनीतिक परंपरा को नष्ट करने के लिए सत्ता और पेटी के लालच को बढ़ावा देती है, बीजेपी को वोट से खारिज करेगी और मोदी सरकार को बाहर करेगी.”

एनसीपी में दो फाड़ का चुनाव पर भी असर
बता दें कि पिछले साल शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने पार्टी में बगावत कर दी थी और अपने गुट के साथ मिलकर महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए थे. इसके बाद उन्होंने एनसीपी पर अपना दावा भी ठोका था. चुनाव आयोग और विधानसभा स्पीकर ने भी अजित पवार गुट को असली एनसीपी माना था और चुनाव चिन्ह घड़ी भी उन्हें ही सौंपी थी.
शरद पवार गुट को अपनी पार्टी को नया नाम देना पड़ा था. इस घटना के बाद से ही शरद पवार न केवल अजित पवार बल्कि बीजेपी पर भी हमलावर रहते हैं.