ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई में समुद्र में उठेंगी ऊंची लहरें, बीएमसी ने जारी की एडवाइजरी

मुंबई: बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने शनिवार को एक एडवाइजरी जारी कर समुद्र में ऊंची लहरें उठने की चेतावनी के बीच लोगों को रविवार रात तक अरब सागर में उतरने के प्रति आगाह किया है.
बीएमसी ने कहा है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) और भारतीय राष्ट्रीय महासागर सूचना केंद्र (आईएनसीओआईएस) के अनुसार, शनिवार पूर्वाह्न 11.30 बजे से रविवार रात 11.30 बजे तक समुद्र में ऊंची लहरें उठने की संभावना है. लहरों की ऊंचाई 0.5 से 1.5 मीटर तक रहने की संभावना है. बीएमसी ने मछुआरों से भी सावधानी बरतने को भी कहा है.
बीएमसी कमिश्नर भूषण गगराणी ने नगर निकाय कर्मियों को पुलिस के साथ समन्वय करने और शहर में समुद्र तटों पर सुरक्षाकर्मियों को लोगों को समुद्र में जाने से रोकने का निर्देश दिया है.
खासकर गर्मी की छुट्टियों के मौके पर समुद्र तटों पर पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. तटीय क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों से भी ऊंची लहरों के कारण उचित सावधानी बरतने का आग्रह किया जाता है.
तटीय मछुआरों से आग्रह किया गया है कि वे इस अवधि के दौरान अपनी नौकाओं को किनारे से सुरक्षित दूरी पर रखें. उछलती लहरों के कारण नावें आपस में न टकराएं, इसके लिए समुद्र में मछली पकड़ने के दौरान सावधानी बरतने का भी आग्रह किया गया है.