ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

ओईएस के संयुक्त दीक्षांत समारोह में 530 छात्रों का सम्मान

दिवानी न्यायाधीश बतौर चीफ गेस्‍ट हुए शामिल

मुंबई: ओरिएंटल एजुकेशन सोसायटी द्वारा संचालित पांच कॉलेजों का संयुक्त दीक्षांत समारोह का भव्य आयोजन वाशी के सिडको प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर में सम्पन्न हुआ। शनिवार को आयोजित इस समारोह में 2022-23 में उत्तीर्ण कुल 530 छात्रों को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि ईश्वर के. सूर्यवंशी, दिवानी न्यायाधीश, वरिष्ठ विभाग ठाणे, फ्रेडुन मेधोरा, व्यवस्थापक और चंद्रशेखर ए. चक्रदेव प्राचार्य, CSSM (असोसिएट डीन. आंतरविद्याशाखीय अभ्यास मुंबई विद्यापीठ, निशा दासगुप्ता ग्लोबल निदेशक के अलावा ओईएस प्रबंधन के डॉ. अज़ीम खान आदि गणमान्य मौजूद थे। दीक्षांत समारोह के प्रभारी डॉ. सैय्यद मतीन ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम् भूमिका निभाई।

गौरतलब है कि ओईएस के संस्थापक, महाराष्ट्र सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं सिडको अध्यक्ष प्रो. जावेद खान ने नवी मुंबई में शिक्षा के विस्तार के मद्देनजर इसकी स्थापना की थी। ओईएस के अंतर्गत ओरिएंटल कॉलेज ऑफ फार्मेसी (ओसीपी), सानपाडा कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड टेक्नोलॉजी (एससीसीटी), ओरिएंटल कॉलेज ऑफ लॉ (ओसीएल), ओरिएंटल कॉलेज ऑफ एजुकेशन (ओसीई) और ओरिएंटल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (ओआईएम) को संचालित किया जा रहा है। ओईएस के अलग-अलग संकायों से डिग्री से सम्मानित युवा छात्रों में अपार उत्साह व देश के लिए बहुत कुछ करने का हौसला देखा गया। दीक्षांत समारोह में बड़ी संख्या में छात्रों के अभिभावक भी मौजूद थे।

इस बार के दीक्षांत समारोह में ओईएस के अलग-अलग संकायों से डिग्रियां हांसिल करने वाले छात्रों को कैम्पस सेलेक्शन पर जोर दिया गया। संचालक मंडल के खजांची डॉ. अजीम खान ने छात्रों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामनाएं की। इस मौके पर सीईओ डॉ. हैदर ई करार ने कहा कि ओईएस महाराष्ट्र के टॉप टेन कॉलेजों में से एक है, इस बात को संकायों से डिग्री हांसिल करने वाले छात्रों ने साबित कर दिया। वहीं डॉ. सुधा राठोड, प्राचार्या, ओरिएंटल कॉलेज ऑफ फार्मसी, डॉ. संगीता नाथ प्राचार्या, ओरिएंटल कॉलेज ऑफ एज्युकेशन, डॉ.सुर्यकांत लसुणे, प्राचार्य-सानपाडा कॉलेज ऑफ कॉमर्स अँड टेक्नॉलॉजी, डॉ.आर.जी.रत्नावत, संचालक, ओरिएंटल इन्स्टिट्यूट ऑफ मॅनेजमेंट, डॉ. रुपाली जामोदे, प्राचार्या, ओरिएंटल कॉलेज ऑफ लॉ के अलावा मुंबई और नवी मुंबई की कई नामचीन हस्तियां दीक्षांत समारोह का गवाह बनीं।