ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

उत्तराखंड: टिहरी हादसा, खाई में गिरी स्कूल बस, नौ बच्चों की मौत

स्कूल बस खाई में गिर गई, इस हादसे में ९ बच्चों की मौत हो गई

उत्तराखंड, उत्तराखंड में मंगलवार को दो सड़क हादसों में १६ लोगों की मौत हो गयी। पहला हादसा टिहरी जिले में हुआ जहाँ कंगसाली इलाके में २० बच्चों को ले जा रही स्कूल बस खाई में गिर गई। इस हादसे में ९ बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई।
टिहरी गढ़वाल स्थित आपदा प्रबंधन केंद्र ने हादसे की पुष्टि। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया। हादसे में घायल हुए बच्चों को अस्पताल भेजा गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। यह बच्चे एक निजी स्कूल एंजेल पब्लिक स्कूल के हैं।
जानकारी के मुताबिक यह दुर्घटना तब हुई तब स्कूल की मिनी स्कूल बस में करीब २० बच्चे सवार थे। हादसे में ५ बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें एम्स ऋषिकेश इलाज के लिए ले जाया गया है। बाकी घायल बच्चों का बौराड़ी स्थित टिहरी ज़िला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। घटना की सूचना मिलने पर राज्य आपदा प्रबंधन बल की टीम मौके पर पहुंच गई है। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को तेजी से राहत एवं बचाव कार्य करने तथा घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश के साथ दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिये हैं।

बद्रीनाथ में भी बस हादसा
उधर सूबे के बद्रीनाथ हाईवे पर लामबगड़ इलाके में यात्रियों से भरी एक बस के ऊपर चट्टान गिर गयी। हादसे में ७ यात्रियों की मौत हो गई है। मौके पर फंसे लोगों को बचाने की पूरी कोशिश हो रही है। चट्टान गिरने से वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि बस बद्रीनाथ से लौट रही थी। राहत और बचाव कार्य जारी हैं। जानकारी के मुताबिक यह हादसा लामबगड़ में मंगलवार सुबह नौ बजे हुआ। एसडीआरएफ, पुलिस, प्रशासन की टीम और स्थानीय लोग रेस्क्यू कार्य में लगे हैं। बस का नंबर प्लेट महाराष्ट्र की है। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।