ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

उद्धव ठाकरे गुट के पूर्व नगरसेवक मंगेश सातमकर के खिलाफ रेप का मामला दर्ज; पुलिस कर रही आरोपों की जांच

मुंबई: उद्धव बालासाहेब ठाकरे (UBT) गुट के पूर्व नगरसेवक मंगेश सातमकर पर एक युवती ने सनसनीखेज आरोप लगाया है। 29 वर्षीय युवती ने यौन शोषण को लेकर मुंबई के अंटॉपहिल पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।
पीड़ित युवती सायन-कोलीवाड़ा से कई बार नगरसेवक रहे सातमकर की कार्यकर्ता है और वह पिछले कुछ सालों से उनका सोशल मीडिया और पीआर का काम देख रही थी। पीड़िता के मुताबिक, मंगेश सातमकर ने शिवसेना शाखा में भी उसका यौन शोषण किया। पीड़िता ने कहा है कि शाखा यानी ऑफिस के पीछे एक केबिन है और वहीं पर उसका बार-बार यौन शोषण किया गया। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि मंगेश सातमकर रात में उसे वीडियो कॉल कर उससे अनचाही हरकतें करवाते थे। उसे यह सब पसंद नहीं था, इसलिए उसने मना किया तो वे उसे इमोशनल ब्लैकमेल किया करते थे।

युवती का आरोप है कि सातमकर पिछले साल 3 दिसंबर को उसे लोनावला स्थित एक फॉर्महाउस ले गए कि कुछ बात करनी है…वहां भी उसके साथ सेक्स रिलेशन बनाए। पीड़िता का कहना है कि जब मंगेश सातमकर के घर पर परिवार के सदस्य नहीं रहते तो वहां भी उसका यौन उत्पीड़न किया गया। लगातार दो महीने तक पीरियड्स नहीं आने के बाद पीड़िता ने जांच कराई गई तो वह गर्भवती पाई गई। तभी पीड़िता ने इस बारे में मंगेश सातमकर को बताया तो उन्होंने डॉक्टर की सलाह पर अनपेक्षित गर्भावस्था से बचने के लिए पीड़िता को घर पर ही गर्भनिरोधक गोली आई-पिल (i-Pill) देकर गर्भपात कराने की सलाह दी। पीड़िता को गर्भपात की गोलियों से दर्द होने के बाद उसके घर पर पेन किलर की गोलियां भेजी और उसे हर दिन लेने की सलाह दी। मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि रोजाना पेन किलर की गोली खाने से उसके लिवर पर सूजन भी आ गया था।

इतना सब कुछ होने के बाद मंगेश सातमकर ने अपने आप को बिजी होने और यहां-वहां की बातें करके पीड़िता को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया। उसके बाद पीड़िता ने न्याय के लिए महिला संस्थान से मदद मांगी, जिसके बाद संस्था के हस्तक्षेप से शनिवार, 29 अप्रैल को पीड़िता ने WTT पुलिस थाने में इसकी लिखित की थी परन्तु अंटॉपहिल एरिया में पीड़िता के साथ हुए दुष्कर्म मामले में मंगेश सातमकर के खिलाफ मंगलवार ( 2 मई) को अंटॉपहिल पुलिस थाने में दुष्कर्म और यौन शोषण आईपीसी की धारा 376(2)(N), 312, 420, 504, 506(2) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अंटॉपहिल पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नासिर कुलकर्णी ने कहा है कि पीड़िता की तहरीर पर सातमकर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है, अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
बता दें कि मंगेश सातमकर उद्धव ठाकरे गुट के वरिष्ठ नेता हैं। इसलिए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उनके ऊपर लगे रेप के आरोप के बाद उद्धव ठाकरे गुट की मुश्किलें और बढ़ेंगी।

मेरे ऊपर लगाए गए आरोप बेबुनियाद और झूठे: सातमकर
वहीं, मंगेश सातमकर ने अपनी सफाई में कहा है कि उन पर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद और झूठे हैं और वह इसका कानूनी तरीके से जवाब देंगे। अपने क्षेत्र के लोकप्रिय नगरसेवक कहे जाने वाले मंगेश सातमकर मुंबई मनपा के शिक्षण समिती के अध्यक्ष, शिवसेना विभागप्रमुख जैसे पदों पर रह चुके है।