दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

उद्योगपति मुकेश अंबानी के ‘एंटीलिया’ पर फिर मंडरा रहा खतरा, टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को फोन कर दी ये अहम जानकारी

मुंबई: मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुकेश अंबानी खुद कड़े सुरक्षा घेरे में रहते हैं। लेकिन, एक टैक्सी ड्राइवर के फोन कॉल के बाद पुलिस महकमा सक्रिय हो गया है। मुंबई पुलिस को कॉल कर टैक्सी ड्राइवर ने बताया कि दो लोग ‘एंटीलिया’ के बारे में पूछताछ कर रहे थे। इसे मुकेश अंबानी के आवास के लिए खतरे के रूप में देखा गया है। पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
मुंबई पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाए जाने को लेकर जानकारी दी गई कि पुलिस कंट्रोल रूम को एक टैक्सी ड्राइवर का फोन आया। उसने बताया कि दो लोग उससे ‘एंटीलिया’ की लोकेशन पूछ रहे थे। उन दोनों लोगों के हाथ में बैग था। किसी गंभीर खतरे की आशंका को देखते हुए टैक्सी ड्राइवर ने तत्काल मुंबई पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने इस सूचना के बाद सुरक्षा को पुख्ता कर दिया है। पूरे इलाके में छानबीन शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने बढ़ाई इलाके की सुरक्षा
एंटीलिया के बारे में पूछताछ किए जाने का मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इलाके में नाकाबंदी करके सभी संदिग्धों की जांच की जा रही है। मुंबई पुलिस की ओर से तमाम सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। एंटीलिया की सुरक्षा पर खतरे का मामला पिछले दिनों लगातार आ रहा है। हर संदिग्ध की जाँच पड़ताल की जा रही है।

पुलिस ने किया टैक्सी ड्राइवर का बयान रिकॉर्ड
पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर का बयान रिकॉर्ड किया है। पुलिस टैक्सी ड्राइवर से आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में पूछताछ कर रही हैं। बता दें कि इससे पहले मुकेश अंबानी के घर के बाहर फरवरी में विस्फोटक से लदी एक एसयूवी बरामद की गई थी। एसयूवी में 20 जिलेटिन की छड़ें और एक चिट्‌ठी मिली थी। चिट्ठी में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी व उनकी पत्नी नीता अंबानी को धमकी दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक, पत्र में लिखा था कि ये तो सिर्फ एक ट्रेलर है। नीता भाभी, मुकेश भैया, यह तो सिर्फ एक झलक है। अगली बार सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा। पूरा इंतजाम हो गया है। इस मामले में पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे अभी हिरासत में है।

उर्दू में बात कर रहे थे दोनों संदिग्ध
टैक्सी चालक ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन कर बताया कि एक दाढ़ी वाले व्यक्ति ने किला कोर्ट के सामने ‘एंटीलिया’ का पता पूछा था। जिस संदिग्ध ने टैक्सी चालक से ‘एंटीलिया’ का पता पूछा था वे सिल्वर कलर की बैगन आर कार से आए थे। उनकी दाढ़ी बड़ी थी। दोनों उर्दू में बात कर रहे थे। उनके पास बैग था। पुलिस ने उस इलाके की सीसीटीवी फुटेज मंगाई है। चारों तरफ नाकेबंदी कर दी गई है।

कार के नंबर से जानकारी जुटाने में जुटी पुलिस
टैक्सी चालक ने कार का नंबर भी पुलिस को बताया है। पुलिस ने नंबर की जानकारी जुटाने के लिए आरटीओ से संपर्क किया है। हालांकि, इस नंबर की जानकारी उनके पास से नहीं मिल रही है। टैक्सी ड्राइवर से डीसीपी रैंक के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। कार के नंबर के आधार पर सीसीटीवी में उसके मूवमेंट की भी जानकारी लेने की कोशिश की जा रही है। मुंबई पुलिस की ओर से तमाम पहलुओं पर एहतियातन गौर किया जा रहा है।