दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

काबुल: तालिबानी आतंकियों पर एयर स्ट्राइक, कमांडर समेत 82 ढेर!

काबुल: अफगानिस्तान की सेना ने कंधार प्रांत में छिपे तालिबानी आतंकियों पर एयर स्ट्राइक कर दी है, जिसमें कम से कम 82 आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. जबकि 10 प्रांतों में कुल 157 आतंकियों को ढेर किया गया है.
प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि अरगंडब जिले के कुछ हिस्सों में शनिवार की रात को तलाशी अभियान को अंजाम दिया गया. इस अभियान में तालिबान के प्रमुख कमांडर सरहदी समेत 82 सशस्त्र आतंकियों को मार दिया गया है. इसके अलावा उनके 2 टैंक और कई वाहन भी तबाह कर दिए गए हैं. हालांकि प्रवक्ता ने इस हमले में सुरक्षाकर्मियों के घायल होने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी और कहा कि तालिबान प्रभावित जिलों में अब भी आतंकियों के सफाए का अभियान जारी है.

10 प्रांतों में 157 आतंकियों की मौत
इसके बाद अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘पिछले 24 घंटे से कंधार, निंगहर, लगमन, कुंअर, फरियाब, कोंडुज, लोगर, घोर, बदख्शां और बल्ख प्रांतों में ANDSF ऑपरेशन जारी है. इसमें अभी तक कुल 157 आतंकवादी मारे जा चुके हैं, जबकि 42 अन्य घायल हो गए हैं. इसके अलावा, ANA द्वारा 80 IED को डिफ्यूज किया गया और 10 आम नागरिकों की जान बचाई गई है. वहीं कंधार प्रांत के कुछ हिस्सों में सक्रिय तालिबानी आतंकवादियों ने इन हवाई हमलों पर कोई टिप्पणी नहीं की है. इससे पहले साल 2019 में भी अफगानिस्तान में सेना ने तालिबान आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक प्रमुख कमांडर समेत 35 आतंकवादियों को मार गिराया था. सेना ने ये कार्रवाई उस वक्त की थी जब आतंकियों ने अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के दिन ही हमला कर दिया था, और इसमें 66 लोग घायल हो गए थे.