दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

केरल: ट्रेन में महिला यात्री के पास से भारी मात्रा में जिलेटिन की छड़ें, डिटोनेटर बरामद!

केरल: रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की एक टीम ने शुक्रवार तड़के मंगलुरु जाने वाली चेन्नई एक्सप्रेस से एक महिला को हिरासत में लिया, उसके बैग में 117 जिलेटिन छड़ें और 350 डेटोनेटर पाए गए। पालक्काड डिवीजन से जुड़ी आरपीएफ ने कोझीकोड रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने से ठीक पहले इन्हें जब्त किया।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शुरू में बैग के बारे में जानकारी देने से इनकार करने के बाद चेन्नई की महिला ने बाद में स्वीकार किया कि वह थालास्सेरी जा रही थी और विस्फोटक को कुएं की खुदाई के दौरान इस्तेमाल करने के लिए ले जा रही थी। महिला डी 1 कम्पार्टमेंट में यात्रा कर रही थी। अभी तक अधिकारियों ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

चुनाव और बालाकोट एयरस्ट्राइक से जोड़कर देखा जा रहा
कोझिकोड़ रेलवे स्टेशन पर मिले विस्फोटक को बालाकोट एयरस्ट्राइक से जोड़कर देखा जा रहा है। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में CRPF जवानों के काफिले पर हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद एयरफोर्स ने 26 फरवरी को POK में एयरस्ट्राइक करके कई आतंकी लॉन्च तबाह कर डाले थे। इसमें 400 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे। ऐसे में आज बालाकोट एयरस्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर विस्फोटक मिलना बड़ी साजिश का हिस्सा लग रहा है। दूसरी ओर केरल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में इसे चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।