उत्तर प्रदेशदिल्लीराजनीतिशहर और राज्य

संत रविदास जयंती महोत्सव: भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर पहुंचे बनारस, बोले- ‘बुआ अब आराम करें, भतीजे काम कर रहे हैं’!

वाराणसी: भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे। चंद्रशेखर के आगमन से पूर्व ही काफी संख्या में भीम आर्मी से जुड़े नेता और कार्यकर्ता बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंच गए। समर्थकों ने बताया कि पूर्व में भी वह रविदास जयंती के मौके पर सीर गोवर्धनपुर स्थित रविदास मंदिर जा चुके हैं। ऐसे में सीरगोवर्धनपुर स्थित संत रविदास जन्मस्थली जाने के साथ रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में भी वह शामिल होंगे। एयरपोर्ट पर पहुंचे भीम आर्मी के गोरखपुर मंडल के मंडल अध्यक्ष विनय सागर ने बताया कि चंद्रशेखर का आगमन वाराणसी एयरपोर्ट पर होने के बाद वह शहर में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए रवाना हो गए।

बुआ अब आराम करें, भतीजे कर रहे हैं काम
चंद्रशेखर शुक्रवार को सुबह 10.50 बजे एयर इंडिया के विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से बात के दौरान उन्होंने बसपा चीफ मायावती पर तंज कसते हुए कहा कि भतीजे अब काम कर रहे हैं और बुआ को आराम करना चाहिए। वहीं उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में दलितों पर अत्याचार बहुत अधिक बढ़ गए हैं उत्तर प्रदेश दलितों के लिए सुरक्षित नहीं है, उत्तर प्रदेश ‘जंगल प्रदेश’ बन गया है।

प्रियंका गांधी शनिवार सुबह 10 बजे पहुंचेंगी बनारस, स्वागत की जोरदार तैयारियां
संत रविदास की जयंती पर आयोजित समारोह में हिस्‍सा लेने प्रियंका गांधी वाड्रा भी तय कार्यक्रम के अनुसार, शनिवार सुबह 10 बजे बनारस पहुंचेंगी। एयरपोर्ट पर आगमन से लेकर रविदास मंदिर तक और वापसी होने तक कार्यकर्ता जगह-जगह उनका स्वागत करेंगे। इसी क्रम में उनके आगमन रूट पर बड़ी-बड़ी होर्डिंग भी लगाई जा रही है। प्रिंयका इस दौरान किसी कांग्रेस कार्यकर्ता के घर जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ चाय पर चर्चा भी करेंगी।
हालां‍कि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि किस कार्यकर्ता के घर वह जाएंगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार, उनके आने और जाने के रूट के बीच में ही किसी कार्यकर्ता के घर का चयन शुक्रवार को हो जाएगा। वहींं चर्चा है कि प्रियंका महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में एनएस यूआई के विजयी प्रत्‍याशियों से भी मुलाकात कर सकती हैं।