ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: एनसीबी ने जब्त की एक करोड़ रुपये की फार्मा दवाएं, एक गिरफ्तार

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक अंतरराज्यीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है और 169.7 किलोग्राम कोडीन सिरप, अल्प्राजोलम की 22000 गोलियां और नाइट्राजेपम की 10380 गोलियां जब्त की हैं। जिनकी कुल कीमत एक करोड़ रुपये है।
एजेंसी के अधिकारियों ने एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है और दावा किया है कि सिंडिकेट अवैध रूप से बेची गई फार्मास्युटिकल दवाओं की खरीद और मुंबई और एमएमआर में खेप को आगे वितरित करने में सक्रिय रूप से शामिल था। सूत्रों ने कहा कि नशीली दवाओं को अवैध रूप से अंतर्देशीय पार्सल के माध्यम से दूसरे राज्यों से मंगाया गया था।
एनसीबी के सूत्रों के अनुसार, इनपुट इकट्ठा किया गया था जिसमें मुंब्रा स्थित एक सिंडिकेट फार्मास्युटिकल दवाओं की खरीद और मुंबई और एमएमआर में खेप को आगे वितरित करने में सक्रिय रूप से शामिल था। गहन क्षेत्रीय खुफिया जानकारी और विश्लेषण से कुछ ऐसे व्यक्तियों की पहचान हुई जो कथित तौर पर अन्य राज्यों से अवैध फार्मा दवाओं की भारी मात्रा में खरीद में शामिल थे। आगे की तकनीकी जाँच के बाद, एक कूरियर लाइन की पहचान की गई जिसका परिवहन उद्देश्य के लिए दुरुपयोग किया जा रहा था।