महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

…जब बांद्रा रेलवे स्टेशन पहुंचे शाहरुख खान, कहा- अब यहां आना-जाना लगा रहेगा

बांद्रा रेलवे स्टेशन के 130 साल पूरे होने पर जारी किया गया स्पेशल पोस्टल टिकट

मुंबई, बांद्रा रेलवे स्टेशन के 130 वर्ष पूरे होने पर शुक्रवार को फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने यहां एक विशेष पोस्टल एनवेलप और डाक टिकट जारी किया। बांद्रा रेलवे स्टेशन पर हुए एक खास समारोह के दौरान शाहरुख ने पश्चिम रेलवे के अधिकारियों के साथ यह डाक टिकट जारी किए। इस दौरान कार्यक्रम में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आशीष शेलार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
शाहरुख जब इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए स्टेशन पर पहुंचे तो यहां उनके फैंस की भारी भीड़ लग गई। इसके बाद शाहरुख ने स्टेशन परिसर में बने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर कार्यक्रम में शिरकत की। अपने भाषण के दौरान शाहरुख ने कहा, मैंने कई फिल्मों में रेलवे स्टेशनों पर लड़कियों के साथ मोहब्बत की है, लेकिन बांद्रा स्टेशन पर आना रह गया था। अब आपने मुझे यहां बुलाया है तो मैं जल्द ही किसी ऐक्ट्रेस से बात करूंगा और यहां आना-जाना लगा रहेगा। इस दौरान शाहरुख ने पोस्टल विभाग और रेलवे के अधिकारियों को उन्हें इस कार्यक्रम में बुलाने के लिए धन्यवाद दिया और लोगों से डाक टिकट का इस्तेमाल करने की अपील की।

अभिनेता ने कहा कि मैं चाहता हूं कि पोस्टल विभाग डिजिटल तकनीकों के साथ मिलकर कुछ ऐसे कदम उठाए, जिससे कि लोग पत्र लिखने की रवायत से जुड़े भी रहें।
बता दें कि मुंबई के बांद्रा स्टेशन की इमारत को हेरिटेज साइट का दर्जा दिया गया है। यह अपने आप में पहला स्टेशन है, जिसे डाक विभाग के एनवेलप पर जगह दी गई है। शुक्रवार को स्टेशन की सेवाओं के 130 वर्ष पूरे होने के अवसर पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।