महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: अब मनसे ने ईडी को भेजा नोटिस; कहा- ऑफिस का बोर्ड मराठी में लगाओ

मुंबई, महाराष्ट्र नव निर्माण (मनसे) ने प्रवर्तन निदेशालय को एक नोटिस भेजकर दफ्तर का बोर्ड मराठी में लगाए जाने को कहा है। मनसे ने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी सार्वजनिक की है। नोटिस में कहा गया है कि प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में लगा बोर्ड अंग्रेजी में है जबकि इस बोर्ड को मराठी में होना चाहिए। इसको लेकर मनसे ने जिलाधिकारी के पास लिखित में शिकायत भी की है। इसकी एक कॉपी ईडी के दफ्तर में भेजी गई है। इस ट्वीट में महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को भी टैग किया गया है।
बता दें कि गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोहिनूर सीटीएनएल इमारत मामले में राज ठाकरे से पूछताछ की थी।
बताया गया कि ईडी आगे भी राज ठाकरे से पूछताछ कर सकती है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहले ही राज का समर्थन कर चुके हैं। राज गुरुवार सुबह लगभग साढ़े 11 बजे पत्नी शर्मिला, बेटे अमित और बहू के साथ मुंबई के बल्लार्ड पियर स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे थे। मामले में ईडी ने उनसे करीब 9 घंटे पूछताछ की थी।

क्या है कोहिनूर मामला?
कोहिनूर मिल खरीदने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय पीएमएलए के तहत मामले की जांच कर रहा है। साल 2003 में राज ठाकरे और राजन शिरोडकर के साथ साझेदारी कर मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी ने अपनी कंपनी कोहिनूर सीटीएनएल के जरिए कोहिनूर मिल का सौदा किया था। जोशी, ठाकरे और शिरोडकर तीनों ने बराबरी की साझेदारी में पूरा सौदा 421 करोड़ रुपये में तय किया था। हालांकि, 5 साल बाद 2008 में ठाकरे अपना हिस्सा बेचकर अलग हो गए थे।