ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई में बिजली बिल के विवाद में घर मालिक की हत्या; आरोपी किरायेदार गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई के गोवंडी से एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां एक व्यक्ति ने बिजली बिल के विवाद के चलते अपने ही मकान मालिक की हत्या कर दी। इस मामले में शिवाजी नगर पुलिस ने 63 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या का मामला दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आरोपी का नाम अब्दुल शेख (63) और मृतक का नाम गणपति झा (49) है, वह गोवंडी के बैगनवाड़ी में रहता था। पड़ोसियों ने तीन दिनों से उसके घर से आ रही दुर्गन्ध के बारे में पुलिस को सूचित किया। पुलिस जब दरवाजा खोलकर अंदर दाखिल हुई तो सामने का नजारा देखकर दंग रह गई।
पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए पड़ोसियों और परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ शुरू की तो पता चला कि गणपति झा की दो दिन पहले मौत हो गयी।फिर पुलिस को मृतक के भाई दिनेश झा से अहम जानकारी मिली कि कुछ दिन पहले गणपति झा का अपने किरायेदार अब्दुल शेख से बिजली बिल को लेकर विवाद हुआ था। बाद में पुलिस ने अब्दुल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पुलिस ने बताया कि 30 अप्रैल को गणपति और किरायेदार अब्दुल के बीच बढ़ते बिजली बिल को लेकर उनका झगड़ा हो गया था। मारपीट के दौरान गणपति ने अब्दुल को अपशब्द कहे। गुस्से में आकर अब्दुल शेख ने गणपति झा की लकड़ी से पिटाई शुरू कर दी। तब गणपति ने अपना बचाव करने के लिए विरोध किया, लेकिन तभी आरोपी अब्दुल ने मकान मालिक गणपति के चेहरे पर हथौड़े से वार कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये। अब्दुल शेख ने उन्हें ऐसे ही छोड़ दिया, जिससे उनकी घर में ही मृत्यु हो गई। दो दिन बाद जब घर से दुर्गंध आने लगी तो पड़ोसियों ने 2 मई को पुलिस को इसकी सूचना दी तब हत्या की वारदात का खुलासा हुआ।