ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

नवी मुंबई में BMW के शोरूम में लगी भीषण आग से 40 कारें जलकर हुईं ख़ाक़!

मुंबई: नवी मुंबई में लगी भीषण आग में 40 BMW कारें जल जाने की खबर सामने आई है. यह आग नवी मुंबई के तुर्भे इलाके में लगी. तुर्भे के MIDC में सुबह साढ़े पांच बजे लगी इस आग पर दोपहर एक बजे काबू पाया जा सका. इस बीच पार्किंग में खड़ी 40 से 45 बीएमडब्लू कारें जल कर ख़ाक हो गईं. लेकिन बुधवार को फायर ब्रिगेड के अधिकारी आर.बी.पाटील ने यह जानकारी दी कि आग लगने की इस घटना में किसी के ज़ख्मी होने की खबर नहीं है.
BMW कारों के शोरूम में लगी इस आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंच गई थीं. लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि इसे काबू में लाने के फायर अधिकारियों को सात-आठ घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. करीब दस फायर गाड़ियों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका. लेकिन इस बीच वहां पार्क की हुई 40 बीएमडब्लू की महंगी कारें बुरी तरह से जल गईं. बीएमडब्ल्यू वर्कशॉप में कार्यालय सहित सभी फर्नीचर और दस्तावेज भी जल गए.

फायर अधिकारी पाटील ने बताया कि यह आग मंगलवार की सुबह लगी थी लेकिन आग लगने का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. एमआईडीसी परिसर के जिस स्पॉट पर आग लगी, वहां कार के शो-रूम के साथ ही वर्कशॉप और गोदाम भी था. यही वजह है कि ढेर सारी कारें एक साथ मौजूद थीं. इतनी ज्यादा महंगी कारें एक साथ जलने से करोड़ों का नुकसान हुआ है.
आग लगने की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस टीम घटना स्थल पर जब तक पहुंची, तब तक काफी नुकसान हो चुका था. आग बुझाने में 6 से 7 घंटे लगे, इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भयंकर रही होगी. कार के इस शो-रूम और वर्कशॉप में ना सिर्फ बीएमडब्लू की सर्विसिंग की जाती थीं बल्कि लैंबोर्गिनी, पोर्शे, रॉल्स रॉयस जैसी कारों की सर्विंसिंग भी की जाती थीं. कई छोटी कारों की भी यहां सर्विसिंग हुआ करती थी. कार के डीलर ने भी यह स्पष्ट किया है कि कारें तो बहुत जली हैं, लेकिन राहत की बात यह है कि किसी के भी जख्मी होने की घटना नहीं हुई.