नांदेड़ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नांदेड़ में गरजे अमित शाह, उद्धव ठाकरे पर लगाया बीजेपी को धोखा देने का आरोप!

नांदेड़: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे पर 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से हाथ मिलाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को धोखा देने का आरोप लगाया है. शिवसेना (अविभाजित) और भाजपा ने 2019 का विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था, लेकिन शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर गठबंधन से बाहर हो गई थी.
केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर भाजपा के संपर्क अभियान के तहत नांदेड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने पिछले साल ठाकरे नीत महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को नहीं गिराया, बल्कि ठाकरे की नीतियों से थक चुके शिवसैनिक शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के साथ जाने को तैयार नहीं थे.
शाह ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष के रूप में मैंने और तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बातचीत की थी, जिसमें उद्धव ठाकरे सहमत थे कि अगर राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) विजयी हुआ, तो फडणवीस (फिर से) मुख्यमंत्री होंगे. हालांकि, परिणाम (2019 में) के बाद, ठाकरे ने वादा तोड़ दिया और राकांपा की गोद में बैठ गए.

उद्धव पर साधा निशाना
अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने ट्रिपल तलाक हटाया…उससे आप सहमत हो या नहीं? राम मंदिर जो बन रहा है उस से आप सहमत हो या नहीं हो? आप स्पष्ट करो कि आप कॉमन सिविल कोड चाहते हो या नहीं? उद्धव जी आप बताएं मुस्लिम आरक्षण होना चाहिए या नहीं होना चाहिए? कर्नाटक में आपके सहयोगी वीर सावरकर को इतिहास की पुस्तकों से हटाना चाहती है, क्या आप उस से सहमत हो? उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उद्धव जी, आप दो नावों में पैर नहीं रख सकते. इन सभी बिंदुओं पर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दीजिए, आपकी पोल खुद खुल जाएगी.

मोदी सरकार में हुआ काम
शाह ने कहा कि सोनिया-मनमोहन सरकार के जो 10 साल थे वो देश में गरीबी बढ़ाने के 10 साल थे जबकि मोदी जी की सरकार के 9 साल के अंदर ढेर सारे गरीब कल्याण के काम हुए. उन्होंने कहा कि हर गरीब को पीने का साफ पानी मिले, शौचालय मिले, 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिले, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिले, हर गरीब को आवास मिले. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि आजादी के बाद सही अर्थों में गरीब कल्याण का काम अगर किसी ने किया है तो देश के नेता और हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है.

शाह ने कहा कि आज NDA की मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार के 9 साल पूरे हुए हैं, मैं इस अवसर पर पूरे महाराष्ट्र की जनता को धन्यवाद देने आया हूं. उन्होंने कहा कि मोदी जी के ये 9 वर्ष भारत गौरव के 9 वर्ष हैं, मोदी जी के ये 9 वर्ष विकास के उत्कर्ष के 9 वर्ष हैं, ये 9 वर्ष गरीब कल्याण के 9 वर्ष हैं…ये 9 वर्ष भारत को सुरक्षित करने के 9 वर्ष हैं.

राहुल गाँधी पर तंज!
अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने देश की संस्कृति और इतिहास का सम्मान करने का काम किया है, नरेन्द्र मोदी जी ने दुनिया में देश को गौरव दिलाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि आज वो दुनिया में जहां जाते हैं, मोदी-मोदी जी के नारे लगते हैं और यह सम्मान मोदी जी का नहीं हमारी जनता का सम्मान है. उन्होंने कहा कि एक ओर मोदी जी को दुनिया में सम्मान मिल रहा है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के शहजादे राहुल बाबा देश का अपमान करने का काम कर रहे हैं. वो यहां नहीं बोलते, विदेश जाकर बोलते हैं…क्योंकि देश में उनको सुनने वाले बहुत कम बच गए हैं. उन्होंने कहा कि जो काम कांग्रेस चार पीढ़ियों में नहीं कर पाई वो काम मोदी जी ने कर दिखाए. दुनिया का कोई राष्ट्राध्यक्ष उनको बॉस कहता है तो कोई उनके पैर छूता है. दुनिया भर में सम्मान दिलवाने…भारत का परचम दुनिया भर में लहराने का काम मोदी जी ने किया है.

बता दें कि अमित शाह शनिवार से गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ में सचखंड गुरुद्वारा में मत्था टेका.