ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मुठभेड़ के दौरान 3 नक्सली ढेर; भारी मात्रा में हथियार बरामद

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में रविवार को पुलिस ने मुठभेड़ में दलम कमांडर सहित तीन नक्सलियों को मार गिराया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शाम करीब 7 बजे केदमारा जंगल में यह मुठभेड़ हुई।
गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) नीलोत्पल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों के पेरिमिली और अहेरी दलम के सदस्य माने राजाराम और पेरिमिली सशस्त्र चौकी के बीच एक वन क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की C-60 बल की दो यूनिट जंगल इलाके में तलाशी अभियान के लिए भेजी गई थीं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान नक्सलियों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी की, जिस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने कहा, मुठभेड़ के बाद मौके से तीन नक्सलियों के शव बरामद किए गए। साथ ही हथियार और अन्य सामग्री भी बरामद की गई हैं। मारे गए नक्सलियों पर 38 लाख से ज्यादा के इनाम थे। जिले के भामरा गढ़ क्षेत्र के केदमारा जंगल में शाम करीब सात बजे यह मुठभेड़ हुई।

शुरुआती जांच के मुताबिक, मृतकों में से एक की पहचान पेरिमिली दलम के कमांडर बिटलू मदावी जबकि दो अन्य की पहचान पेरिमिली दलम के वासु और अहेरी दलम के श्रीकांत के रूप में हुई है। नीलोत्पल ने बताया कि मदावी इस साल 9 मार्च को छात्र साईनाथ नरोटे की हत्या का मुख्य आरोपी था। उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक (SP) नीलोत्पल ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों के पेरीमिली और अहेरी दलम के सदस्य माने राजाराम और पेरीमिली सशस्त्र चौकी के बीच एक वन क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं।