दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: दशहरा रैली में गरजे सीएम ठाकरे- पीएम मोदी और राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना

मुंबई: शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और विरोधियों को चुनौती दी। सीएम ठाकरे ने कहा, ‘अब एक साल हो गया है। जिस दिन मैं सीएम बना, उसी दिन से कहा जा रहा था कि राज्य सरकार गिर जाएगी। मैं चुनौती देता हूं और कहता हूं कि अगर आप में हिम्मत है, तो इसे करके दिखाएं।’
पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि भारत में अगर कहीं PoK है तो ये PM मोदी की नाकामी है। ठाकरे ने कहा, हमसे हिंदुत्व के बारे में पूछा जा रहा है, कि हम राज्य में मंदिर क्यों नहीं खोल रहे हैं। वे कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बालासाहेब ठाकरे से अलग है। आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाना है, हमारा हिंदुत्व ऐसा नहीं है। जो हमारे हिंदुत्व पर सवाल उठा रहे हैं, वो दुम दबाकर बैठे हुए थे, जब बाबरी मस्जिद ढहाई गई थी।
बता दें कि शिवसेना की दशहरा रैली पारंपरिक रूप से शिवाजी पार्क मैदान में होती आई है, लेकिन कोरोना संकट के कारण पहली बार दशहरा रैली ऑडिटोरियम में हुई है। शिवसेना पार्टी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया।

राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें ‘काली टोपी’ पहनने वाले व्यक्ति के रूप में पुकारा। ठाकरे ने कहा, आज उनसे दशहरा के मोहन भागवत के भाषण को सुनने के लिए कहता हूं। इस भाषण में भागवत ने कहा कि हिंदुत्व का मतलब मंदिरों में की जाने वाली पूजा नहीं है, और आप हमसे कह रहे हैं कि अगर आपने मंदिर नहीं खोले तो आप धर्मनिरपेक्ष बन रहे हैं। अगर आप ‘काली टोपी’ के नीचे कुछ दिमाग रखते हैं, तो मुख्य भाषण को सुनें।

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना
उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आप बिहार में मुफ्त वैक्सीन देने की बात कर रहे हैं. क्या बाकी का देश पाकिस्तान या बांग्लादेश है? जो इस तरह की बात कर रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए। आप केंद्र में हैं।