महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र ‘बालासाहेब ठाकरे स्मारक’ का भूमिपूजन संपन्न

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथों स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे स्मारक का भूमिपूजन सम्पन्न हुआ। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, राजस्वमंत्री बालासाहेब थोरात उपस्थित थे। कोरोना की वजह से यह कार्यक्रम बहुत ही कम लोगों की उपस्थिति में ऑनलाइन आयोजित किया गया था।
बता दें कि मुंबई के दादर में स्थित महापौर निवास की जमीन स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे स्मारक के लिए आवंटित की गई है। बुधवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने ‘स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे स्मारक’ का उद्घाटन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व राजस्वमंत्री ने वृक्षारोपण भी किया।
कोरोना की वजह से कार्यक्रम में विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस, नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे को आमंत्रित नहीं किया गया था। इसलिए विधानपरिषद के नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर ने इस कार्यक्रम पर नाराजगी व्यक्त किया। प्रवीण दरेकर ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे स्मारक के लिए अपने मुख्यमंत्री काल में बहुत मेहनत की थी, इसलिए मुख्यमंत्री को इस कार्यक्रम में देवेंद्र फडणवीस को बुलाना चाहिए था। हालांकि, परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा कि उन्हें इस बाबत कोई जानकारी नहीं है। कोरोना की वजह से यह कार्यक्रम सिर्फ कुछ लोगों की उपस्थिति में आयोजित किया गया था। इसी वजह से बहुत से लोगों को निमंत्रण नहीं मिल सका था।