दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

एंटीलिया केस: सचिन वाझे 7 अप्रैल तक NIA की हिरासत में…

मुंबई: निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को शनिवार को विशेष NIA अदालत में ले जाया गया। यहां अदालत ने सचिन वाझे के भाई सुधराम को 5 मिनट की मुलाकात के लिए अदालत में कपड़े सौंपने की अनुमति दी। इसके बाद मुंबई की विशेष NIA अदालत ने सात अप्रैल तक सचिन वाझे की एनआईए हिरासत बढ़ा दी है।
एनआईए अदालत ने वाझे को सभी चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। वाझे मनसुख हिरेन की मौत के मामले का आरोपित है। वहीं, लगभग 10 दिनों की मशक्कत के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आखिरकार निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के साथ सीसीटीवी फुटेज में दिखी महिला तक पहुंच गई। गुरुवार की रात एनआईए ने मुंबई हवाई अड्डे पर उसे हिरासत में ले लिया। बाद में एक टीम ने ठाणे स्थित उसके घर की तलाशी ली और उसके साथ पूछताछ भी की।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, वह महिला कथित तौर पर मनी लांड्रिंग में शामिल थी। वह नोट गिनने वाली एक मशीन का भी इस्तेमाल करती थी, जिसे एनआईए ने पिछले महीने मर्सिडीज बेंज से जब्त किया था। इस कार का इस्तेमाल सचिन वाझे करता था। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर कार मिलने और मनसुख हिरेन की हत्या मामले में इस महिला का पहलू तब सामने आया, जब 25 मार्च को एक फाइव स्टार होटल के सीसीटीवी फुटेज में वह सचिन वाझे के साथ दिखी। मध्य फरवरी में वाझे इस फाइव स्टार होटल में पांच दिनों तक रुका था। गुरुवार सुबह NIA ने एक रेस्तरां पर भी छापेमारी की थी। इस दौरान उसे आधा दर्जन से ज्यादा सिम कार्ड मिले, जिसका इस्तेमाल वाझे करता था। इस बीच, शुक्रवार को NIA ने दक्षिणी मुंबई स्थित एक होटल में चल रहे ‘सोशल क्लब’ पर छापेमारी की और इसके मालिक का बयान दर्ज किया। क्लब मालिक को सुबह लगभग 11 बजे NIA दफ्तर जाते देखा गया। वह शाम 4.50 बजे दफ्तर से बाहर निकला। एनआईए क्रिकेट बुकी नरेश गोर और निलंबित पुलिस कांस्टेबल विनायक शिंदे के बीच संबंधों की जांच भी कर रही है। इन दोनों को मनसुख हिरेन हत्याकांड में गिरफ्तार किया गया है। दूसरी तरफ, मुकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्फोटक लदी कार बरामद होने के मामले में जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर की भूमिका की जांच की जा रही है। यह अपराधी इस समय तिहाड़ जेल में बंद है। मुंबई के अंडरव‌र्ल्ड से इसके संबंध रहे हैं और पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के एक अस्पताल में इसका इलाज चल रहा है।