ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई: शिवसेना नेता यशवंत जाधव से जुड़ी 41 संपत्तियां कुर्क, 5 करोड़ के फ्लैट के अलावा होटल क्राउन इंपीरियल भी शामिल!

मुंबई: आयकर विभाग ने शिवसेना नेता और बीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव की करीब 41 संपत्तियां कुर्क की हैं। जो संपत्तियां जब्त की गई हैं, उनमें बांद्रा में 5 करोड़ रुपये का एक प्लॉट, भायखला में 31 फ्लैट और बांद्रा में 5 करोड़ के दो फ्लैट शामिल हैं। जाधव पर यह कार्रवाई टैक्स चोरी को लेकर की गई है। आयकर विभाग की यह पिछले एक साल में सबसे बड़ी कार्रवाई है।
आयकर अधिकारियों को यशवंत जाधव के बीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष होने के दौरान सभी संपत्तियों के अधिग्रहण का संदेह है। विभाग के सूत्रों ने बताया कि कुर्क की गई संपत्तियां यशवंत जाधव, उनके परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के नाम पर पंजीकृत हैं। एक होटल का नाम शिवसेना विधायक और जाधव की पत्नी यामिनी जाधव की मां सुनंदा मोहिते के नाम पर रखा गया है।

बयान दर्ज कराने नहीं आए आरोपी के सहयोगी
विभाग ने शिवसेना नेता विलास मोहिते और विनीत जाधव के करीबी सहयोगियों को अपना बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया था, लेकिन उनमें से कोई भी पेश नहीं हुआ। सूत्रों ने बताया कि विलास मोहिते यशवंत जाधव की बीएमसी के काम की देखरेख करते थे, जबकि विनीत जाधव, विमल अग्रवाल की कंपनी न्यूजहॉक मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे। गौरतलब है कि विमल अग्रवाल वही शख्स हैं, जिनका नाम परमबीर सिंह रंगदारी मामले में सामने आया था।

कुर्क की गई संपत्तियों में भायखला में बिलखड़ी चैंबर बिल्डिंग में 31 फ्लैट, बांद्रा में पांच करोड़ रुपये का फ्लैट और भायखला में होटल क्राउन इंपीरियल शामिल हैं…