महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: बिना टिकट यात्रा कर रही महिला ने टीसी के बाल खींचकर की पिटाई

सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई पूरी घटना

मुंबई: बिना टिकट यात्रा कर रही एक महिला ने मुंबई के एक उपनगरीय रेलवे स्टेशन पर टिकट चेक कर रही महिला अधिकारी को कथित रूप से पीट दिया। पिछले दो दिनों में यह इस प्रकार की तीसरी घटना है। एक सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि अंबरनाथ रेलवे स्टेशन पर बुधवार को यह घटना हुई और यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है।
क्रिसमस के दिन यानी बुधवार की सुबह करीब 8 बजे तेजस्विनी बैच-2 की महिला टीसी नम्रता विनायक शेडगे प्लैटफॉर्म नंबर-3 पर टिकट चेक कर रही थीं। उसी दौरान नेरुल की रहने वाली मीनल महेंद्र धुले नामक महिला अपने पति के साथ वहां उतरी। महिला टीसी नम्रता ने मीनल से टिकट मांगा, तो मीनल ने कहा कि उसके पास टिकट नहीं है। महिला टीसी ने पेनाल्टी भरने को कहा, जिसे लेकर दोनों में बहस हुई और उसके बाद मीनल महेंद्र धुले ने टीसी स्टाफ के बाल पकड़े और खींचकर स्टेशन के बाहर ले गई।

महिला कॉन्स्टेबल को भी चोट लगी
मीनल ने बाहर ले जाकर नम्रता की पिटाई की और रसीद बुक वगैरह फेंक दिया। कल्याण जीआरपी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वाल्मिक शार्दुल ने कहा कि उस दौरान बीच-बचाव करने गई महिला कॉन्स्टेबल के हाथ में भी चोट लगी और कंगन टूट गया। बाद में अंबरनाथ के पुलिसकर्मी महिला यात्री को पकड़कर कल्याण लेकर आए। महिला टीसी स्टाफ नम्रता विनायक शेडगे की शिकायत पर कल्याण जीआरपी ने महिला यात्री को गिरफ्तार कर लिया है।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना
यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। अधिकारी ने बताया कि कल्याण जीआरपी ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की और मीनल को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पश्चिमी रेलवे के बांद्रा थाने पर भी एक यात्री ने टीसी विवेक कुमार राय पर मंगलवार को हमला किया था। इसी दिन किंग्स सर्किल स्टेशन पर एक यात्री ने एक अन्य टीसी हरेराम शर्मा को पीटा था।