ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई में मालिक के घर से 2 करोड़ की डकैती कर भागे हुए नौकरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई: खार पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने कथित तौर पर उस घर से 2 करोड़ रुपये के गहने और नकदी चुरा ली थी, जहां वे पिछले 22 दिनों से काम कर रहे थे और बिहार भाग गए थे। आरोपी नासिक, मुंबई, दिल्ली और लुधियाना में चोरी और डकैती के कई मामलों में शामिल हैं।
खार पश्चिम में राजगीर अपार्टमेंट स्थित घर के मालिक साहिल अनिल गोयल रसायनों के आयात और निर्यात का व्यवसाय करते हैं, आरोपी व्यक्तियों की पहचान निरंजन राम बहेलिया, रामचेलवा मैकू पासवान और जयप्रकाश हरिशंकर रस्तोगी के रूप में की गई है और ये सभी बिहार के गोंडा के कटराबाजार के रहने वाले हैं।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गोयल परिवार ने 1 अप्रैल को तीनों स्टाफ सदस्यों को रसोइया और घरेलू नौकर के तौर पर काम पर रखा था। जब गोयल परिवार 22 अप्रैल को एक दोस्त की शादी की सालगिरह में शामिल होने के लिए गोवा के लिए रवाना हुआ, तो उन्होंने नए कर्मचारियों की देखभाल में घर छोड़ दिया।
हालांकि, जब गोयल परिवार 26 अप्रैल को वापस लौटा तो उन्हें बेडरूम में लॉकर टूटे हुए मिले। लॉकर के सामान के साथ नौकर भी गायब थे, उन्होंने तुरंत खार पुलिस को इसकी सूचना दी और एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस को पता चला कि आरोपी घर से 2 करोड़ रुपये से अधिक के गहने और 6-7 लाख रुपये नकद लेकर भाग गया था।
खार पुलिस ने एक टीम बनाई और बिहार के गोंडा में छिपे आरोपियों का पता लगाया और उनके पास से लगभग 1 करोड़ रुपये के सोने और हीरे के गहने और नकदी बरामद की। पुलिस ने पाया कि आरोपी की कार्यप्रणाली में अमीर परिवारों में रसोइया, सफाईकर्मी और नौकरानी के रूप में रोजगार प्राप्त करना और घरों में चोरी करना शामिल था।