ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रविवार को तीनों रेलवे लाइनों पर मेगाब्लॉक

मुंबई: मुंबईकरों के लिए बेहद जरुरी खबर है। मुंबई की सेंट्रल, हार्बर और वेस्टर्न तीनों रेलवे लाइनों पर मेगाब्लॉक रहेगा। इसलिए मुंबईकरों को रविवार को ट्रेन का शेड्यूल देखकर ही बाहर निकलना होगा। मध्य रेलवे पर पांचवीं और छठी लाइन पर ठाणे से कल्याण के बीच, हार्बर लाइन पर पनवेल से वाशी के बीच और बोरीवली व राममंदिर स्टेशनों के बीच रेलवे ने ब्लॉक की घोषणा की है।
रेलवे प्रशासन ने मुंबई में शुरू हुई जोरदार बारिश के बीच ब्लॉक अवधि के दौरान रेलवे ट्रैक के साथ-साथ सिग्नलों का रख-रखाव और मरम्मत किये जाने की जानकारी दी है। इसके साथ ही कुछ लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और एक्सप्रेस गाड़ियां भी १० से १५ मिनट की देरी से चलेंगी। ऐसे में रविवार को लोकल में यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी होने वाली है।

मध्य रेलवे पर मेगाब्लॉक
ठाणे और कल्याण स्टेशन के बीच रविवार को सुबह ९ बजे से दोपहर १ बजे तक ५वें और ६वें रूट पर ब्लॉक लिया जाएगा। इसके चलते अप फास्ट रूट पर अप मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को कल्याण और ठाणे स्टेशन के बीच डायवर्ट किया जाएगा। इसलिए, डाउन मेल ट्रेनों को ठाणे और कल्याण स्टेशन के बीच डाउन एक्सप्रेस लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। अप और डाउन की एक्सप्रेस ट्रेनें १० से १५ मिनट की देरी से चलेंगी।

पश्चिम रेलवे समय सारिणी
मेमू नंबर ०१३३९ वसई रोड-दिवा ट्रेन सुबह ९:५० बजे रवाना होगी। यह ट्रेन वसई रोड से कोपर तक चलेगी। कोपर और दिवा स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवा रद्द रहेगी। बोरीवली से राम मंदिर स्टेशन पर भी सुबह १० बजे से दोपहर ३ बजे तक मेगाब्लॉक रहेगा।

पनवेल-वाशी रोड पर ब्लॉक
हार्बर रूट पर पनवेल से वाशी के बीच अप और डाउन रूट पर सुबह ११:०५ बजे से शाम ४:०५ बजे तक ब्लॉक लिया जाएगा। इस अवधि के दौरान छत्रपती शिवाजी महाराज टर्मिनस से पनवेल-बेलापुर और ठाणे से पनवेल के बीच चलने वाली अप-डाउन लोकल ट्रेनें बंद रहेंगी। सीएसएमटी-वाशी, ठाणे से वाशी-नेरुल, बेलापुर-नेरुल और उरण के बीच लोकल ट्रेनें उपलब्ध होंगी।

– सुबह १०:३३ बजे से दोपहर ३:४९ बजे तक पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए प्रस्थान करने वाली अप हार्बर रूट की लोकल सेवा और सुबह ९:४५ से दोपहर ३:१२ बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से पनवेल-बेलापुर के लिए डाउन हार्बर रूट की लोकल सेवा रद्द रहेगी।

– पनवेल से ठाणे तक अप ट्रांसहार्बर रूट पर सुबह ११:०२ से दोपहर ३:५३ बजे तक और ठाणे से पनवेल तक डाउन ट्रांसहार्बर रूट पर सुबह १०:०१ से दोपहर ३:२० बजे तक लोकल सेवाएं रद्द रहेगी।