उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

यूपी में आकाशीय बिजली का कहर: 27 मई को होनी थी बेटी की शादी…बिजली की चपेट में आई मां की हुई मौत!

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के पड़री में 27 मई को बड़ी बेटी रीना मौर्या के हाथ पीले करने के पहले ही भूसा ढोते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मां की मौत हो गई, और रीना सहित छोटी बहन गंभीर रुप से घायल हो गई। अब बेटी के हाथ पीले कैसे होंगे?
मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के पड़री थाना अंतर्गत सूर्यवार गांव में शुक्रवार को तड़के सुबह आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि मृत महिला की दो बेटियां गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए घायल बेटियो को उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया है।
सूर्यवार गांव निवासी अनीता मौर्या पत्नी रामकिशुन मौर्या (45) अपनी दो बेटियों रीना मौर्या (20) और निशा मौर्या (15) वर्ष मवेशियों के लिए भूसा ढो रही थी कि इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी और तीनों उसकी चपेट में आ गई।
इस घटना में अनीता मौर्या की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दोनों बेटियां गंभीर रूप से घायल हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल बेटियों रीना मौर्या 20 वर्ष और निशा मौर्या 15 वर्ष को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजते हुए मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि 27 मई को बड़ी बेटी रीना मौर्या की शादी पड़ी हुई थी, लेकिन मां की मौत से पूरे परिवार में मातम छाया हुआ है।

भदोही में आकाशीय बिजली गिरने से दो भाइयों की मौत!
भदोही जिले के औराई तहसील के चंद्रपुरा गांव में शुक्रवार को बिजली गिरने से दो फुफेरे-ममेरे भाइयों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
उप-जिलाधिकारी आशीष मिश्रा ने बताया कि सुनील यादव का बेटा रिव्यान्शु (13) अपनी नानी के घर आया था जहाँ घर के बाहर लगे हैंडपंप पर अपने फुफेरे भाई (बुआ के बेटे) शिवम यादव (12) के साथ नहा रहा था। उन्होंने बताया कि तभी तेज़ बारिश के साथ बिजली सीधे हैंडपंप पर गिरी जिससे शिवम् की मौके पर मौत हो गई जबकि रिव्यान्शु को पास के अस्पताल लाया जहाँ डाक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और सरकार द्वारा दी जाने वाली आर्थिक मदद की कार्यवाही की जा रही है। बता दें कि जिले में बीती रात से मौसम में अचानक आये बदलाव के बाद तेज़ आंधी, बारिश से कई जगहों पर पेड़ उखड गए और कई कच्चे मकानों को नुकसान पंहुचा है।