गुजरातब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

ये महाराष्ट्र की नहीं गुजरातवादी सरकार है…! वर्षा गायकवाड ने साधा निशाना

मुंबई: शिंदे सरकार द्वारा ९ स्कूलों के प्रबंधन हस्तांतरण को लेकर मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद वर्षा गायकवाड ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि महाराष्ट्र सरकार अडानी से बंधी है। जो कि एक-एक करके महाराष्ट्र की सारी चीजें गुजरात भेजना चाहती है। सांसद वर्षा गायकवाड ने कहा कि पहले महाराष्ट्र के उद्योग गुजरात ले गए। अब स्कूल, आगे महापालिका और ग्राम पंचायत भी अडानी को सौंप दिए जाएंगे।

बता दें कि शिंदे सरकार ने सूबे के ९ स्कूलों का प्रबंधन हस्तांतरण मंजूर किया है। इनमें एक चंद्रपुर जिले के घुग्घुस स्थित माउंट कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल है, जिसका प्रबंधन अहमदाबाद स्थित ‘अडानी फाउंडेशन’ को सौंपा जा रहा है। राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में एक जीआर जारी किया है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने इसका पुरजोर विरोध किया है।

वर्तमान में कार्मेल एजुकेशन सोसाइटी, माउंट कार्मेल कॉन्वेंट हाई स्कूल चला रही है। इसमें कक्षा १ से लेकर १२ तक की पढ़ाई होती है। जीआर के मुताबिक, अगले १५ दिनों में इस स्कूल का प्रबंधन औपचारिक रूप से अडानी फाउंडेशनको हस्तांतरित करने के लिए कहा गया है। जीआर में कहा गया है कि अडानी फाउंडेशन स्कूल के विद्यार्थियों की संख्या को बनाए रखने के लिए बाध्य रहेगा। साथ ही स्कूल के शिक्षक और गैर-शिक्षण स्टाफ की पूरी जिम्मेदारी लेगा।स्कूल की शर्तों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। अडानी फाउंडेशन को सभी नियम और शर्तों का पालन करना होगा। अगर स्कूल शिक्षा विभाग को नियम और शर्तों के उल्लंघन की कोई शिकायत मिलती है, तो उसके पास प्रबंधन हस्तांतरण को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित है।