उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

UP: योगी सरकार ने पांच साल में केवल श्मशान बनवाये और लोगों को वहां पहुंचाने का काम किया: केजरीवाल

लखनऊ: दिल्ली के सीएम और ‘आप’ के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए रविवार को कहा कि पांच साल में योगी सरकार ने केवल श्मशान घाट बनवाये और बड़ी संख्या में लोगों को वहां पहुंचाने का इंतजाम भी किया। केजरीवाल ने यहां आयोजित महारैली में अपने सम्बोधन के दौरान उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमले किए, वहीं प्रदेश की जनता से राज्य के सार्थक विकास के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में ‘आम आदमी पार्टी’ को एक बार मौका देने की अपील भी की।
केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वर्ष 2017 में देश में भाजपा के सबसे बड़े नेता ने आकर कहा था कि उत्तर प्रदेश में कब्रिस्तान बनते हैं तो श्मशान घाट भी बनने चाहिए। दु:ख की बात यह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले पांच सालों में केवल श्मशान घाट बनवाए। न केवल श्मशान घाट बनवाए बल्कि कोरोना महामारी के दौरान अपने खराब प्रबंधन से बहुत बड़ी संख्या में लोगों को श्मशान घाट पहुंचाने का इंतजाम भी किया। उन्होंने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि जिस तरह से कोविड-19 महामारी के दौरान योगी सरकार ने कोविड-19 का प्रबंधन किया, उससे पूरी दुनिया में उसकी थू-थू हुई। पूरी दुनिया में अगर कोई एक राज्य है जहां सबसे बुरा कोरोना का प्रबंधन हुआ तो वह उत्तर प्रदेश ही है। इतना बुरा प्रबंधन था कि उसे ढकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपये फूंककर अमेरिका की मैगजीन में 10-10 पेज विज्ञापन देने पड़े।
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे स्कूल और अस्पताल बनवाने आते हैं। दिल्ली में बनवाकर आया हूं। उत्तर प्रदेश में भी बनवा दूंगा। विपक्षी पार्टियों को यह सब नहीं बनवाना आता है। यह केवल कब्रिस्तान और श्मशान घाट ही बनवा सकते हैं। मगर अब देश को स्कूल और अस्पताल चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि योगी सरकार के विज्ञापनप्रेम का हाल यह है कि दिल्ली में दिल्ली सरकार के 106 होर्डिंग ही लगे हैं जबकि योगी सरकार के 850 होर्डिंग हैं। कई बार पता नहीं चलता कि यह उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ रहे हैं या दिल्ली का चुनाव।
केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने देश के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा दिलाने के बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सपने को पूरा करने की कसम ली है और यही वजह है कि आज दिल्ली के सरकारी स्कूल भी देश में एक मिसाल बन चुके हैं। उन्होंने विपक्षी दलों पर आरोप लगाते हुए कहा कि 75 साल में इन पार्टियों ने जानबूझकर देश को गरीब और अशिक्षित रखा ताकि हम इनकी रैलियों में जाते रहें। जानबूझकर सरकारी स्कूलों को खराब रखा गया। पांच साल में अगर हमने दिल्ली में सरकारी स्कूल ठीक कर दिए तो क्या उत्तर प्रदेश में ठीक नहीं हो सकते थे।

300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा
केजरीवाल ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 10 लाख नौजवानों को रोजगार दिलाने, और 18 साल तथा उससे अधिक उम्र की महिलाओं को प्रति माह एक-एक हजार रुपये देने के वादे भी दोहराते हुए जनता से आगामी चुनाव में आम आदमी पार्टी को एक बार मौका देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आपने सारी पार्टियों को आजमा लिया। सपा, बसपा, भाजपा और कांग्रेस को खूब मौके दे दिए। पांच साल हमें भी मौका दे दीजिए। उसके बाद पसंद ना आए तो वोट मत दीजिएगा।