दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

ऑक्शन के लिए मुस्लिम महिलाओं की फोटो ऐप पर की अपलोड, विवाद बढ़ने पर मुंबई पुलिस ने शुरू की जांच

मुंबई: एक ऑनलाइन ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की फोटो ऑक्शन के लिए अपलोड करने का मामला सामने आया है. इस मामले में एक महिला पत्रकार ने अपनी तस्वीर वेबसाइट पर डालने की शिकायत भी दर्ज करायी है. महिला ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. महिला का आरोप है कि ‘मुस्लिम महिलाओं का अपमान करने के इरादे से उनकी तस्वीर वेबसाइट पर अपलोड की गई है.’ उन्होंने कहा कि, उनकी ऐसी तस्वीर एक वेबसाइट पर डाली गई जिससे छेड़छाड़ की गई थी.
महिला पत्रकार ने दक्षिणी दिल्ली के सीआर पार्क थाने में ऑनलाइन शिकायत की है. महिला ने शिकायत की प्रति अपने ट्विटर हैंडल पर साझा भी की है. महिला ने सोशल मीडिया और इंटरनेट पर मुस्लिम महिलाओं को परेशान करने और उनका अपमान करने की कोशिश कर रहे अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने और जांच करने की मांग की है. महिला ने कहा है कि उसने मामले को लेकर महाराष्ट्र के डीजीपी से भी बात की है. महिला ने उम्मीद जताया है कि इस तरह की गलत साइट के पीछे जो लोग हैं उन्हें जल्द पकड़ा जाएगा.

इधर, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इस मामले में कहा है कि, होस्टिंग प्लेटफॉर्म गिटहब का इस्तेमाल करते हुए सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें एक ऐप पर अपलोड की गई है. उन्होंने कहा कि इस मामले को मुंबई पुलिस के सामने उठाया है और मांग की है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि, ‘(मैंने) मुंबई पुलिस आयुक्त और पुलिस उपायुक्त (अपराध) रश्मि करांदिकर जी से बात की है. वे इसकी जांच करेंगे. मैंने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक से भी हस्तक्षेप करने के लिए बात की है. उम्मीद है कि इस तरह की गलत साइट के पीछे जो लोग हैं उन्हें पकड़ा जाएगा.’
सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि, उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि, शर्म की बात है कि इसे नजरअंदाज किया जा रहा है.’ इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया जताते हुए, मुंबई पुलिस ने कहा कि उसने मामले का संज्ञान लिया है और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए कहा गया है.