उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

लखनऊ: बिना हेलमेट प्रियंका गांधी को बैठाकर स्‍कूटी चलाने वाले कांग्रेसी नेता धीरज गुर्जर का कटा 6,300 का चालान

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का पार्टी नेता के साथ कल बिना हेल्मेट स्कूटी से निकलने को लेकर लखनऊ पुलिस ने ऐक्शन लिया है। ट्रैफिक पुलिस ने उस स्कूटी पर 6,300 रुपये का चालान काटा है। कांग्रेस के पूर्व विधायक धीरज गुर्जर शनिवार को स्कूटी चला रहे थे और उनके पीछे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बैठी थीं। दोनों ने हेल्मेट नहीं पहना था और गाड़ी का नंबर प्लेट भी नहीं था। पुलिस चालान में गाड़ी मालिक का नाम राजदीप सिंह और ड्राइवर धीरज गुर्जर लिखा है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस पर सवाल उठाए थे और गुर्जर का चालान काटने की मांग की थी।

गिरफ्तार पूर्व IPS के घर गईं थीं प्रियंका
प्रियंका गांधी कांग्रेस के 134वें स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी की ओर से आयोजित संविधान ‘बचाओ, देश बचाओ’ कार्यक्रम का नेतृत्व करने लखनऊ में थीं। कार्यक्रम के बाद वह स्कूटी पर बैठकर पूर्व आईपीएस एस आर दारापुरी के परिजन से मिलने पहुंचीं। दारापुरी को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

इन पांच आरोपों में कटा चालान
ट्रैफिक पुलिस ने पांच आरोपों में चालान काटा है। इनमें बिना हेल्मेट के दोपहिया वाहन चलाने, यातायात नियम का उल्लंघन करने, नंबर प्लेट या फैकल्टी नंबर प्लेट नहीं होने, खतरनाक रूप से वाहन चलाने और बिना लाइसेंस के वाहन चलाने के आरोप शामिल हैं। पुलिस ने मोटर वीइकल ऐक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए 6,300 रुपये का चालान काटा है। हालांकि, चालान की ऑनलाइन कॉपी में गलती से 6,100 रुपये ही बताया गया है।