दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

शरद पवार ने पीएम मोदी से वीडियो कांफ्रेंसिग से कहा- कुछ जगह शिथिल हो लॉकडाउन

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि लोगों की सेहत से समझौता न करते हुए यदि संभव हो तो कुछ इलाकों में लॉक डाउन को शिथिल करने को लेकर विचार किया जाना चाहिए। पवार ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर राज्यवार विचार किया जाना चाहिए। बुधवार को प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देश के सभी प्रमुख नेताओं से कोरोना प्रकोप की बाबत चर्चा की। इस दौरान पवार ने पीएम से कहा कि कोरोना प्रकोप खत्म होने के बाद आने वाले आर्थिक संकट का सामना करने के लिए उपाय योजना की जरुरत पड़ेगी। इसके लिए नॉन एक्सपेंडिचर खर्च में कटौती होना चाहिए।
वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने कहा कि केंद्र सरकार नया संसद भवन बनाना चाहता है। अभी इसकी जरुरत न हो तो इस परियोजना को टालने पर विचार किया जाए।पवार ने कहा कि इस संकट के चलते स्थलांतरण की बड़ी समस्या बनी है। रोजगार बंद होने से बहुत से लोग जगह जगह फंस गए हैं। इन लोगों को स्वयंसेवी संगठन और सरकार भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। पर केंद्र सरकार को भी स्वयंसेवी संगठनों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। जिसके पास राशन कार्ड अथवा आधार कार्ड नहीं है, उसे भी राशन मिलना चाहिए। केंद्र सरकार इस बात का ध्यान रखे की कोई भी भूखा न रहे।
पवार ने कहा कि निजामुद्दीन में भीड़ की वजह से कोरोना के प्रसार से चिंता बढी पर अब जो हुआ उसे भूल कर इसे रोकने पर ध्यान केंद्रीत करना चाहिए। किसी भी समाज को दोष देना सही नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर इस परिस्थिति को जातिय-धार्मिक रंग देने में जुटे हैं। इन्हें रोका जाना चाहिए। उन्होंना मीडिया से भी विनती कि है कि एक ही चीज बार-बार दिखाने से समाज क्लेश पैदा न हो इसका ख्याल करें। पवार ने प्रधानमंत्री का आभार मानते हुए अपने दल की तरफ से पूरे सहयोग का आश्वासन दिया।