Uncategorisedउत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़व्यवसायशहर और राज्य

वाराणसी: कबाड़ मंडी में काटे जा रहे थे चोरी के ट्रक, पुलिस की छापेमारी में हुआ खुलासा, 3 महीने में बिके 139 बड़े वाहन!

वाराणसी: वाराणसी के चौकाघाट कबाड़ मंडी के दुकानों से कमिश्नरेट पुलिस ने रविवार को चोरी की गाड़ियों को काटने का खुलासा किया है। पुलिस को मौके पर 11 गाड़ियां कटी हुई मिली। उन सभी गाड़ियों पर बाइक, आटो रिक्शा समेत अन्य वाहनों के नंबर लिखे थे। 10 गाड़ियों का दुकानदार कोई रिकार्ड नहीं दिखा सका। बताया जा रहा है कि पकड़े गए लोग काफी दिनों से चोरी की गाड़ियो को खरीदकर काटते थे। बाद में उसके अलग-अलग पाटर्स बेचते थे। जैतपुरा पुलिस, 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, चोरी की गाड़ियों को खरीदने और उसे काटकर बेचने का एक बड़ा गिरोह काम करता है, पुलिस उन तक पहुंचने में लगी है।
बता दें कि पिछले दिनों मिली एक शिकायत पर एसीपी चेतगंज अनिरूद्ध कुमार चौकाघाट कबाड़ मंडी में छापेमारी कर दो गोदाम से छह ट्रक कटते हुए बरामद किया था। पुलिस ने मौके पर दोनों गोदाम को सील करने के साथ कटे वाहनों के पाटर्स को कब्जे में ले लिया था। पुलिस ने जांच शुरू की तो कई चोरी के गाड़ियों के कटने का मामला सामने आया। मौके पर मिले गाड़ियों के नंबर से जांच शुरू की तो वह नंबर परिवहन कार्यालय में नहीं मिले। कोई नंबर बाइक का तो कोई आटो रिक्शा का मिला। यह देख कमिश्नरेट पुलिस हैरान रह गई और उसे गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की तो सच्चाई सामने आ गई।

तीन महीने में काट कर बेचे गए हैं 139 बड़े वाहन
पुलिस की तफ्तीश में युसूफ के द्वारा मेंटेन किए गए रजिस्टर में अगस्त से अक्टूबर के बीच बाड़े में अलग-अलग लोगों के द्वारा कुल 139 बड़े वाहन लाए गए, जिनको काटकर और खोलकर उनका पार्ट्स बेचा गया है। इंस्पेक्टर जैतपुरा शशिभूषण राय ने बताया कि युसूफ के पास से बरामद रजिस्टर के साथ ही उसके बारे में खड़े वाहन पार्ट्स को पुलिस ने जप्त कर लिया है।

चौकाघाट चौकी प्रभारी ने दर्ज कराया मुकदमा
चोरी की गाड़ियों को काटकर बेचने का मामला सामने आने पर चौकाघाट चौकी प्रभारी अश्वनी कुुमार राय ने जैतपुरा थाने में बिहारी चाचा, लक्ष्मी सिंह, विक्रम कन्हैया लाल, संजय यादव, अशोक सिंह और लकी सरदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है और साथ ही पुलिस जांच में जुट गई है।