कर्नाटकदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

बेलागवी के सभा में पीएम मोदी बोले- कांग्रेस भ्रष्टाचार लाई और भाजपा ‘अमृत काल’

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की मालिक है और भाजपा ‘अमृत काल’ की मालिक है, यह कहते हुए कि कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान केवल घोटाले और भ्रष्टाचार थे।
बेलागवी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस भ्रष्टाचार की मालिक है और भाजपा ‘अमृत काल’ की मालिक है। कांग्रेस पार्टी भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार के बारे में है, और भाजपा विकास के बारे में है। पीएम ने आगे कहा कि जब किसी पार्टी की नींव और विचार ही ‘परिवारवाद’ होते हैं, जब किसी पार्टी की निर्भरता भ्रष्ट पारिस्थितिकी तंत्र में होती है, तो वह जमीन पर परिणाम नहीं दे सकती है। यह लोगों के कल्याण के लिए काम नहीं कर सकता है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के काल में समाज के हाशिए पर पड़े वर्गों को नुकसान उठाना पड़ा था।
उन्होंने कहा, कांग्रेस के भ्रष्टाचार काल में सिर्फ घोटाले होते थे। इससे हमारे दलितों, आदिवासियों और पिछड़े समाज के लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा। भाजपा गरीबों, दलितों, पिछड़ों और बंजारा समुदायों के लिए ईमानदारी से काम कर रही है।
हम समाज के इन वर्गों के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस कभी आपका उत्थान नहीं चाहती। कांग्रेस सिर्फ मोदी को गाली देने का काम कर रही है। दलितों और पिछड़ों के लिए काम करने वालों से कांग्रेस नफरत करती है।
इस अवसर पर पीएम मोदी ने यह भी उल्लेख किया कि कांग्रेस ने देश में सहकारी समितियों के साथ सौतेला व्यवहार किया। जबकि हमारी सरकार ने सहकारी क्षेत्र को भी कर छूट का लाभ दिया है। यह धरती हमारे जीवन में मिठास घोलने वाले किसानों की धरती है, लेकिन कांग्रेस के शासन में गन्ना किसान हर तरह से परेशान था।
भाजपा सरकार ने गन्ना सहकारी समितियों को सशक्त बनाने के लिए कदम उठाए। हमने चीनी के अलावा गन्ने के वैकल्पिक इस्तेमाल पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, 10 मई को आपको राज्य में डबल इंजन की सरकार की वापसी के लिए मतदान करना है।
गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होंगे, जिसकी मतगणना 13 मई को होगी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान

कांग्रेस विषकुंभ, पीएम मोदी विषपान करने वाले नीलकंठ: सीएम शिवराज
बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे धुआंधार प्रचार के दौरान जुबानी हमला तेज होता जा रहा है। एक रैली में कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्‍लिकार्जुन खड़गे द्वारा पीएम मोदी को जहरीला सांप कहे जाने पर तमाम भाजपा नेता भड़क उठे हैं।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खड़गे के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मोदी जी सांप नहीं है, देश की सांस है। जनता की आस है। लोगों का विश्वास है। जैसे आक्सीजन पूरे शरीर को जीवन भी देती है और स्फूर्ति से भर देती है, वैसे ही मोदीजी ने देश को नवजीवन दिया है। हकीकत यह है कि कांग्रेस ‘विषकुंभ’ बन गई है। मोदीजी के बारे में जहर ही फैलाती रहती है। कभी कहते हैं, मोदी मौत के सौदागर हैं। कोई कहता है, सारे मोदी चोर है। कोई कहता है, मोदी जी सांप है, कोई उनको नीच बोलता है। कांग्रेस के विषकुंभ से जहरीले बयान निकल रहे हैं। लेकिन मोदीजी तो जहर पीने वाले, विषपान करने वाले ‘नीलकंठ’ है। वो ये जहर पी रहे हैं, देश की जनता के लिए, देश के विकास के लिए। मोदीजी दिन-रात देश के विकास में जुटे हैं।

कर्नाटक को एमएसएस से बचना होगा
कर्नाटक में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और इस राज्‍य की जनता को सिद्धारमैया, मल्लिकार्जुन खड़गे और डीके शिवकुमार से बचने की सलाह दी। शिवराज ने कहा कि कर्नाटक को एसएमएस से बचना होगा। उन्‍होंने इसका बतलब बताते हुए कहा कि एसएमएस यानी सिद्धारमैया, मल्लिकार्जुन खड़गे और शिवकुमार। ये तीनों कर्नाटक के विकास के लिए खतरनाक हैं। जैसे एक करप्ट मैसेज मोबाइल को खराब कर देता है, वैसे ही ये करप्ट एसएमएस कर्नाटक के भविष्य को तबाह और बर्बाद कर देगा। डबल इंजन की सरकार ही कर्नाटक को बचा सकती है।