ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: 50 लोगों के बीच होगी शिवसेना की सुप्रसिद्ध ‘दशहरा रैली’!

मुंबई: हर साल लाखों लोगों की भीड़ के बीच मुंबई के शिवाजी पार्क में होने वाली शिवसेना की सुप्रसिद्ध ‘दशहरा रैली’ इस बार सावकर स्मृति प्रतिष्ठान के सभागार में केवल 50 लोगों के बीच होगी। पार्टी के सभी सोशल मीडिया अकांउट पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा।
बता दें कि पार्टी की दशहरा रैली पारंपरिक रूप से अब तक शिवाजी पार्क मैदान में होती आई हैं। पार्टी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि महाराष्ट्र की शिवसेना नेतृत्व वाली सरकार ने राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक सभाओं पर प्रतिबंध लगाया हुआ है जिसके तहत कोविड-19 के सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है। यह पहली बार है कि रैली शिवाजी पार्क में नहीं होगी, जहां पार्टी के कार्यकर्ता दशहरे की शाम पार्टी प्रमुख को सुनने के लिए बड़ी संख्या में जुटते थे।
सूत्रों ने बताया कि शिवसेना प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मध्य मुंबई के दादर स्थित शिवाजी पार्क मैदान के सामने स्वतंत्र वीर सावरकर सभागार में शिवसेना कार्यकर्ताओं को शाम सात बजे संबोधित करेंगे। इसके पहले वह और उनके परिवार के सदस्य पार्टी के दिवंगत संस्थापक बाल ठाकरे के शिवाजी पार्क स्थित स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगे।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि 50 लोगों के चुनिंदा समूह को सभागार में प्रवेश की अनुमति होगी जिनमें मंत्री और नेता शामिल होंगे। पार्टी के सभी सोशल मीडिया अकांउट पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। उद्धव ठाकरे की पिछले साल मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली दशहरा रैली है। उन्हें 27 नवंबर को पद संभाले हुए एक साल हो जाएगा। समझा जा रहा है कि दशहरा रैली में उद्धव विपक्षी दल भाजपा पर जमकर निशाना साधेंगे।
माना जा रहा है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में होने वाली आज की दशहरा रैली के बाद से उनकी लोकप्रियता में और बढ़ोत्तरी होगी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पत्र वार के बाद से अब इस रैली की चर्चा शुरू हो गई है।