ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीति

Akshay Shinde Encounter फेक भी है तो बदलापुर का ‘बदला पूरा’ हुआ: संजय निरुपम

ठाणे: महाराष्ट्र के बदलापुर में यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी अक्षय शिंदे की सोमवार को एनकाउंटर में मौत हो गई। इसके बाद महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई। विपक्ष लगातार महाराष्ट्र की महायुति सरकार पर हमलावर है। इस पर शिवसेना नेता संजय निरुपम ने कहा है कि बदलापुर का ‘बदला’ पूरा हुआ।फेक एनकाउंटर अगर है भी तो इसे ज्यादा मुद्दा बनाने की आवश्यकता नहीं है।
शिवसेना नेता ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह न्याय नहीं दे सकी, शिंदे सरकार ने न्याय दिया। लाड़ली बहन, सुरक्षित बहन दोनों ध्येय हैं। निरुपम ने कहा है कि अक्षय शिंदे की मां और परिजन को अपने बेटे के कृत्य से किनारा कर लेना चाहिए। एनकाउंटर करनी वाली पुलिस पर आरोप लगते हैं।
सोमवार को संजय निरुपम ने कहा था, कल तक जो लोग बदलापुर के बलात्कारी को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे, वे उसके एनकाउंटर पर आंसू बहा रहे हैं। महाविकास अघाड़ी (MVA) के नेता तय करके बताएं कि वे एक बलात्कारी के साथ खड़े हैं या महाराष्ट्र पुलिस के जाबांज जवानों के साथ?

बता दें कि बदलापुर यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली लगने से मौत हो गई थी। अब इसकी जांच सीआईडी कर सकती है। एनकाउंटर के मामले की जांच जल्द ही सीआईडी के हाथों में जा सकती है। इसे लेकर ठाणे पुलिस ने सीआईडी को पत्र लिखा है। अब ठाणे पुलिस का कहना है कि मुंब्रा पुलिस में दर्ज केस सीआईडी अपने हाथ मे ले सकती है।
ठाणे पुलिस ने सीआईडी ​​को पत्र लिखकर हिरासत में हुई मौतों की जांच के दिशा-निर्देशों के अनुसार, अक्षय शिंदे की मौत के मामले की जांच करने का अनुरोध किया है। ठाणे पुलिस का कहना है कि सीआईडी ​​जल्द ही मुंब्रा पुलिस में दर्ज मामले को अपने हाथ में ले लेगी।

पुलिस ने की जवाबी फायरिंग
एक अधिकारी ने बताया था कि शिंदे को सोमवार शाम को उसकी पूर्व पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए एक अन्य मामले की जांच के सिलसिले में जब पुलिस के एक वाहन में ले जाया जा रहा था तभी उसने पुलिसकर्मियों में से एक की रिवॉल्वर छीन ली और गोली चला दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी गोलीबारी की, जिसमें उसकी मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि अक्षय शिंदे ने एक एपीआई पर गोली चलाई, जिसके बाद पुलिस दल में शामिल एक अन्य अधिकारी ने उस पर गोली चलायी और कलवा सिविक अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि चूंकि यह घटना पुलिस हिरासत में मौत से जुड़ी है अत: इसकी जांच महाराष्ट्र सीआईडी करेगी। उन्होंने बताया कि सीआईडी अधिकारियों का एक दल मुंब्रा बाईपास जाएगा जहां यह घटना हुई। वे उन पुलिसकर्मियों का बयान भी दर्ज करेंगे जो घटना के वक्त वाहन में मौजूद थे। उन्होंने बताया कि सीआईडी अधिकारी अक्षय शिंदे के माता-पिता के बयान भी दर्ज करेंगे।