दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

अंतिम दर्शन हेतु BJP मुख्यालय पहुँच रहा अरुण जेटली का पार्थिव शरीर, दोपहर 2:30 बजे होगा अंतिम संस्कार…

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देते हुए।

नयी दिल्ली, पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, अमित शाह समेत देशभर की तमाम हस्तियों ने उनके निधन पर दु:ख जताया है। आज उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी मुख्यालय में लाया जा रहा है। दोपहर 2:30 दिल्ली के निगमबोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा।
शनिवार को अरुण जेटली का पार्थिव शरीर दिल्ली स्थित उनके आवास पर दर्शन के लिए रखा गया था। जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत पक्ष-विपक्ष के तमाम बड़े नेता उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

गृह मंत्री अमित शाह पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देते हुए।

बहरीन में नम हुईं पीएम आंखें, बोले- आज मेरा दोस्त अरुण चला गया
बहरीन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व वित्त मंत्री और अपने घनिष्ठ मित्र अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने कहा कि मैं भले ही यहां आप लोगों से बात कर रहा हूं और देश में जन्माष्टमी का उत्सव है, लेकिन मैं मन में गहरा शोक दबाए बैठा हूं। पीएम मोदी ने बेहद भावुक लहजे में कहा, ‘जिस दोस्त के साथ सार्वजनिक जीवन और राजनीतिक यात्रा पर कदम से कदम मिलाकर चले। हर पल एक-दूसरे के साथ जुड़े रहे और साथ मिलकर जूझे। सपनों को सजाने और सपनों को निभाने का सफर जिनके साथ किया, उस दोस्त अरुण जेटली ने आज अपनी देह छोड़ दी। मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मैं यहां बैठा हूं और मेरा दोस्त अरुण चला गया।
पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले ही हमारी पूर्व विदेश मंत्री बहन सुषमा जी चली गईं। आज मेरा दोस्त अरुण चला गया। पीएम मोदी ने कहा कि मेरे सामने यह बेहद दुख के क्षण हैं। किसी तरह से अपने मन में दुख को दबाए हुए अपनी बात आप सभी से कह रहा हूं।
पीएम मोदी ने बहरीन में अपने दौरे और अरुण जेटली के निधन को लेकर कहा, बहुत दुविधा के पल हैं मेरे सामने। एक तरफ कर्तव्य भाव से बंधा हूं और दूसरी तरफ दोस्ती का एक सिलसिला भावनाओं से भऱा है। बहरीन की धरती से भाई अरुण को श्रद्धांजलि देता हूं और नमन करता हूं।