पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

अजित पवार बोले- पवार साहब हमारे देवता हैं, लेकिन हर व्यक्ति का वक्त होता है…

पुणे: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरुवार को कहा कि वह ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार’ के अध्यक्ष शरद पवार के बेटे नहीं हैं इसलिए उन्हें राजनीतिक अवसर नहीं मिला। एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा कि 80 साल की उम्र के बाद नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने शरद पवार के इस बयान पर कि बीजेपी के साथ बातचीत हुई थी लेकिन उसके साथ जाने के संबंध में बातचीत नहीं हुई थी, अजित पवार ने कहा कि कम से कम उन्होंने यह तो स्वीकार किया कि बातचीत हुई थी। अजित पवार ने साथ ही कहा कि वे बातचीत के साक्षी हैं।
दरअसल, पिछले साल जुलाई में अजित पवार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के आठ अन्य विधायक महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे-बीजेपी सरकार में शामिल हो गए। इस घटना के बाद वह एनसीपी बंट गई थी जिसका गठन शरद पवार (83) ने किया था।

पवार साहब भी हमारे देवता!
पुणे जिले के शिरूर में एक रैली को संबोधित करते हुए अजित पवार ने कहा कि मेरी उम्र भी 60 से ऊपर है। हमारे पास कोई मौका है या नहीं? क्या हम गलत बर्ताव कर रहे हैं? इसीलिए हम भावुक हो जाते हैं। पवार साहब भी हमारे देवता हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है लेकिन हर व्यक्ति का वक्त होता है। 80 की उम्र पार करने के बाद नये लोगों को मौका दिया जाना चाहिए।

बेटा होता तो क्या मुझे अवसर नहीं मिलता?
अजित पवार ने आगे कहा कि अगर मैं शरद पवार का बेटा होता तो क्या मुझे अवसर नहीं मिलता? हां यकीनन मुझे अवसर मिलता। मुझे सिर्फ इसलिए अवसर नहीं मिला कि मैं उनका बेटा नहीं हूं। ये कैसा न्याय है। उप मुख्यमंत्री एनसीपी के शिरूर लोकसभा सीट से उम्मीदवार शिवाजीराव अधलराव पाटिल के लिए प्रचार कर रहे थे।