दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि…

नयी दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी और अमित शाह ने दिल्ली स्थित सदैव अटल स्मारक पहुंचकर पूर्व पीएम को नमन किया। उनके अलावा लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए।
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत कई अन्य नेता भी इस मौके पर अटल स्मारक पहुंचे और पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई और दिग्गज नेताओं ने भी श्रद्धांजलि दी।

पीएम नरेंद्र मोदी अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर लखनऊ में उनके नाम से बन रहे मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी किये। इससे पहले मंगलवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में रोहतांग दर्रे में बनी सुरंग का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किए जाने को मंजूरी दी थी।
गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी ऐसे पहले गैर-कांग्रेसी नेता थे, जिन्होंने पीएम के तौर पर 5 साल का कार्यकाल पूरा किया था।