दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

अनंतनाग में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला, CRPF के तीन जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग स्थित केपी रोड पर आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर बुधवार शाम हमला कर दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। फिलहाल दोनों तरफ से भारी गोलीबारी जारी है।
इस मुठभेड़ में अबतक एक आतंकी मारा गया है। वहीं सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए हैं। मुठभेड़ में अनंतनाग पुलिस के एसएचओ और सीआरपीएफ के तीन जवानों को भी गोली लगी है। जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
वहीं मंगलवार को घाटी में दो अलग- अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। इनमें अंसार गजवा-तुल-हिंद (एजीएच) के दो आतंकी थे। तीसरे की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो पाई है। मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया था।
दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के अवनीरा गांव में सोमवार देर रात को एक सूचना के आधार पर सेना की एक राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाते हुए आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर मौके से फरार होने की कोशिश की लेकिन सतर्क जवानों ने जबरदस्त फायरिंग कर उनके मंसूबों को विफल कर दिया था। सुरक्षाबलों को मंगलवार तड़के दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता हाथ लगी।
पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकी एजीएच से संबंधित थे और उनके खिलाफ कई मामले दर्ज थे। आतंकियों की शिनाख्त मांचोवा कुलगाम के सयार अहमद भट और अवनीरा शोपियां के शाकिर अहमद वागे के तौर पर हुई है। शाकिर जैनापोरा (शोपियां) में इरफान हमीद शेख नामक एक स्थानीय की हत्या में शामिल था। इसके अलावा भी कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के पीछे इन आतंकियों का हाथ रह चुका था। मारे गए आतंकियों से हथियार-गोला बारूद के अलावा कई अन्य सामग्री भी बरामद हुई।

सोपोर में आज सभी स्कूल कालेज बंद रहे
दूसरी ओर उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर के वडूरा पायीन में करीब 10 घंटे तक चले तलाशी अभियान के बाद मंगलवार शाम हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था। फिलहाल उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर ऑपरेशन चलाया गया था। सुबह करीब आठ बजे सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और एसओजी की ओर से तलाशी अभियान शुरू किया गया था। हिंसा की आशंका में इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई। बुधवार को सोपोर में सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए गए थे।