उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

अब सीएम योगी तक सीधे पहुंचाएं अपनी बात, UP CMO का ‘Whatsapp Channel’ हुआ लॉन्च

यूपी की 25 करोड़ जनता से सीधे होगी बात…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को व्हाट्सएप चैनल लॉन्च किया है। इस चैनल के जरिए उत्तर प्रदेश के लोग सीधे मुख्यमंत्री तक अपनी बात पहुंचा सकेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल पर कहा गया- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता ‘एक परिवार’ है। मुख्यमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार ‘परिवार’ के प्रत्येक सदस्य की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए पूरी प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। संचार को लोकतंत्र की आत्मा मानने वाले मुख्यमंत्री के ‘उत्तर प्रदेश परिवार’ के हर सदस्य से आसान संवाद के लिए राज्य सरकार ने ‘मुख्यमंत्री कार्यालय, उत्तर प्रदेश’ नाम से एक आधिकारिक व्हाट्सएप चैनल शुरू किया है। संचार का सरल माध्यम, व्हाट्सएप।

पोस्ट में यह भी उल्लेख किया गया कि संचार का यह नया और प्रभावशाली मंच लोक कल्याण और सरकारी पहल से संबंधित सूचनाओं का तेजी से प्रसारण सुनिश्चित करेगा। इस चैनल की खास बात यह है कि इससे कोई भी जुड़ सकता है। मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे और त्वरित अपडेट प्राप्त करने के लिए इस व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ आम नागरिकों से संवाद के लिए व्हाट्सएप चैनल का उपयोग करने की अनूठी पहल करने वाले भी पहले मुख्यमंत्री हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश भारत के विकास इंजन के रूप में पूरी लगन से काम कर रहा है। सही मायने में यूपी अब भारत की विकास यात्रा का अभिन्न अंग बन गया है। लखनऊ के एक होटल में इंडियन स्टील एसोसिएशन द्वारा आयोजित शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, उत्तर प्रदेश निवेश के लिए उत्कृष्ट वातावरण प्रदान करता है। उन्होंने निवेशकों को आश्वासन दिया कि यूपी सरकार उनके निवेश की सुरक्षा की गारंटी देती है और हर तरह की सहायता देने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले 6 वर्षों में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रदेश में त्योहारों और उत्सवों के दौरान कोई दंगा या उपद्रव नहीं होता है. उन्होंने कहा कि वीवीआईपी का दौरा बेहद सुरक्षित और शांतिपूर्ण तरीके से होता है।
बता दें कि सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने हाल ही में अपने व्हाट्सएप में एक नया फीचर ‘Whatsapp Channel’ लॉन्च किया है। इस फीचर के जरिये लोग सीधे अपने पसंदीदा स्टार या फिर सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर से बात कर सकेंगे। यह फीचर 150 से अधिक देशों में लॉन्च कर दिया गया है।