ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

अमिताभ बच्चन के बंगले सहित रेलवे स्टेशन पर बम रखने की उड़ाई थी अफवाह! पुलिस ने नशेड़ी को धर दबोचा

मुंबई: मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आए एक फोन कॉल से हड़कंप मच गया। कॉल करने वाले ने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित बंगले सहित शहर में चार जगहों पर बम रखे जाने की बात कही थी। जिसके बाद जांच में पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इस मामले में फोन करने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्य नियंत्रण कक्ष को शुक्रवार रात करीब नौ बजकर 45 मिनट पर एक फोन आया, जिसमें फोन करने वाले शख्स ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी), भायखला, दादर रेलवे स्टेशनों और अमिताभ बच्चन के बंगले में बम रखे गए हैं।
इस सूचना के बाद पुलिस की टीम ने बम निरोधक दस्ते व डॉग स्क्वाड के साथ तीनो रेलवे स्टेशनों व अमिताभ बच्चन के सभी बंगलो में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन इस दौरान की गई छानबीन के बाद कही से कुछ नहीं मिला।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बम रखे जाने को लेकर किया गया, फोन महज एक अफवाह निकला। इधर रेलवे प्रशासन की ओर से भी रेलवे स्टेशनो पर छानबीन की गई । लेकिन कहीं से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। पुलिस फिलहाल इस मामले में दो लोगों से पूछताछ कर रही है और उसकी फोन कॉल को लेकर जांच जारी है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने फोन करने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर ट्रैक किया और ठाणे जिले में मुंब्रा के समीप शिलफाटा इलाके से उसे पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि फोन करने वाला शख्स महाराष्ट्र के मराठावाड़ा क्षेत्र से ट्रक चालक है। हमें पता चला है कि उसे शराब पीने की लत है। उसके साथ एक और व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है तथा मामला दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है।