छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़

अमृत भारत स्टेशन योजना पर सीएम बघेल ने साधा निशाना, कहा- रेलवे स्टेशन चमकाएंगे, फिर एयरपोर्ट की तरह बेच देंगे!

रायपुर: अमृत योजना के तहत स्टेशनों के पुनर्विकास योजना पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार पहले स्टेशन को चमकाएगी, फिर एयरपोर्ट की तरह बेच देगी। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने सवाल किया कि जब रेल ही नहीं रहेगी तो सुंदर स्टेशनों का क्या होगा?

रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय सभागार में मीडिया से चर्चा में सीएम बघेल ने कहा कि स्टेशनों का विस्तार किया जा रहा है, खूबसूरत बनाया जा रहा है, लेकिन व्यवस्थाएं अभी भी वैसे की वैसी ही हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मैंने पत्र भी लिखा था कि लगातार ट्रेन विलंब से चल रही हैं। बहुत सारी ट्रेन निरस्त हो रही है। यह बहुत दुखद है क्योंकि छत्तीसगढ़ में ग्रामीण बसाहट ज्यादा है। आवागमन के लिए सस्ता विकल्प ट्रेन है। ट्रेन का विलंब से पहुंचना या कैंसिल होना, दुर्भाग्यजनक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एयरपोर्ट पर करोड़ों रुपये निवेश करके चमकाया जाता है, उसके बाद उसे नीलाम करते हैं। यहां भी वही स्थिति होगी कि देश के बड़े-बड़े स्टेशन को बेहतर बनाएंगे और वह भी निजी हाथों में चला जाएगा।

रेलवे की सुविधा बंद करने में केंद्र सरकार का षड़यंत्र: बैज
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि केंद्र सरकार यात्री रेल और रेल सुविधाओं को बंद करने का षड़यंत्र कर रही है। देशभर में यात्री गाड़ियां बंद की जा रही हैं। ऐसे में रेलवे स्टेशनों को सुंदर और चमकीले बनाने से क्या होग? जब रेलवे से आम आदमी को मिलने वाली सुविधा ही समाप्त कर दी जाएगी, तो लोगों को अपने शहरों के रेलवे स्टेशनों की सुंदरता से क्या फायदा होगा? बैज ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश की सबसे विश्वसनीय नागरिक परिवहन सुविधा रेल सुविधा को मजाक बनाकर रख दिया है। 8 माह से अधिक हो चुका है, जब ट्रेनों को अचानक स्थगित कर दिया जा रहा है।