दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

आदिवासी नृत्य समारोह में राहुल गांधी का अलग अंदाज, ढोलक की थाप पर किया डांस

नयी दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का आज रायपुर में अलग अंदाज नजर आया। रायपुर में आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ढोलक की थाप पर आदिवासी नृत्य करते नजर आए। गले में ढोलक लिए और सिर पर पारंपरिक मुकुट लगाकर राहुल लोकभाषा में गाए जा रहे गीत पर मुस्कुराते हुए पैर थिरकाते नजर आए।
देश में इस वक्त सीएए और एनपीआर को लेकर राजनीतिक बयानबाजी जारी है। इस बीच राहुल गांधी का बिल्कुल अलग अंदाज में खुशी के माहौल में नृत्य करते हुए नजर आ रहे हैं। विडियो में राहुल गांधी के साथ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार भी हैं और वह पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को सहजता से नृत्य करते देख काफी खुश नजर आ रही हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मीरा कुमार इस दौरान खुद भी ताली बजाकर सबका उत्साह बढ़ाती दिख रही हैं।
इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने मुझसे पूछा कि मैं इस नृत्य महोत्सव में आना चाहता हूं तो मैंने कहा कि पूछने की जरूरत भी नहीं है। राहुल ने कहा- आदिवासियों की बात जब होती है तो मुझे उसमें शामिल होने के लिए 2 मिनट भी सोचना नहीं पड़ता है। आज देश के हालात आपके सामने हैं और मैं कहना चाहता हूं कि बिना आदिवासियों को साथ लिए हम आगे नहीं बढ़ सकते। मुझे खुशी है कि छत्तीसगढ़ की सरकार, प्रदेश की विधानसभा में आदिवासियों की बात सुनी जाती है।