ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के खिलाफ केस दर्ज

मुंबई: संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ रिलीज से ठीक पहले विवादों में आ गई है। 25 फरवरी को रिलीज होने से ठीक पहले फिल्म के खिलाफ कोर्ट केस दायर कर दिया गया है, जिसकी सुनवाई आज ही बॉम्बे हाईकोर्ट में होगी।
महाराष्ट्र के विधायक अमीन पटेल और दक्षिण मुंबई के कमाठीपुरा के लोगों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है कि फिल्म के नाम से इस क्षेत्र का नाम सेंसर किया जाए या हटा दिया जाए।
गौरतलब है कि मुंबई के कमाठीपुरा में कभी वेश्यालय चलते थे। यह रेडलाइट एरिया कभी बंद नहीं होता। फिल्म इसी विषय पर बनी है। कमाठीपुरा की रहने वाली श्रद्धा सुर्वे ने मंगलवार को जस्टिस गौतम पटेल और जस्टिस माधव जामदार की खंडपीठ के साथ याचिका दायर की, जिसमें तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया गया क्योंकि फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने वाली है।
इसी तरह की आपत्ति विधायक अमीन पटेल द्वारा मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति एम एस कार्णिक की खंडपीठ के समक्ष दायर एक जनहित याचिका में भी उठाई गई है। सुर्वे की याचिका में दावा किया गया है कि फिल्म कमाठीपुरा क्षेत्र को नकारात्मक रूप से चित्रित करती है और इसके निवासियों को बदनाम और बदनाम कर सकती है।
याचिका के अनुसार, फिल्म के ट्रेलर के जारी होने के बाद से क्षेत्र की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है, क्योंकि ट्रेलर में अपमानजनक आरोप लगाए हैं और पूरे क्षेत्र को एक रेड-लाइट जिले के रूप में चित्रित किया गया है। याचिका के अनुसार, फिल्म का सामाजिक प्रभाव यह होगा कि सभी महिला निवासियों को वेश्या समझा जाएगा, छेड़ा जाएगा और ताना मारा जाएगा।
बता दें कि अभिनेत्री आलिया भट्ट ने संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म में 1960 के दशक के दौरान कमाठीपुरा की सबसे शक्तिशाली, प्रिय और सम्मानित महिलाओं में से एक गंगूबाई की भूमिका निभाई है। यह फिल्म लेखक एस हुसैन जैदी की पुस्तक ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ के एक अध्याय पर आधारित है।