ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरशहर और राज्य

अभिनेत्री KPSP ललिता का निधन, 550 से ज्यादा मलयालम फिल्मों में कर चुकी हैं अभिनय

मुंबई: मलयालम अभिनेत्री केपीएसी ललिता का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है।अभिनेत्री को हाल ही में अस्वस्थता के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्हें वापस उनके बेटे निर्देशक-अभिनेता सिद्धार्थ के घर कोच्चि लाया गया जहां मंगलवार रात उन्होंने अंतिम सांस ली। इसके बाद आज यानी बुधवार को केपीएसी ललिता का अंतिम संस्कार किया जाएगा। अभिनेत्री के अचानक निधन से साउथ इंडस्ट्री शोक में डूब गई है। कई सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए केपीएसी ललिता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
ललिता का जन्म 25 फरवरी, 1947 को अलाप्पुझा जिले के कायमकुलम के पास रामपुरम में हुआ था। उनका असली नाम माहेश्वरीम्मा था। उनके पिता के अनंतन नायर एक फोटोग्राफर थे और उनकी मां भार्गवी अम्मा थीं। कम उम्र में ही केपीएसी ललिता ने डांस सीखना शुरू किया था। आपको यह जानकार हैरानी होगी कि केपीएसी ललिता ने अपने करियर की शुरुआत एक सिंगर के तौर पर की थी। उन्होंने ‘मूलधनम’ और ‘निंगल एन्ने कम्यूनिस्टाकी’ जैसे नाटकों के लिए गाया। इसके बाद अदाकारा ने ‘स्वयंवरम’, ‘अनुभवंगल पालीचकल’, ‘कुट्टुकुडुंबम’, ‘शरशय्या’ और ‘थुलाभरम’ नाटकों में अभिनय किया। तभी उनका नाम ‘ललिता’ पड़ा, जिसका नामकरण थोपिल भासी ने किया।
बता दें कि साउथ इंडस्ट्री में अभिनेत्री ने 550 से अधिक फिल्मों में काम किया है। अभिनय में अपने अच्छे योगदान के चलते उनके कई पुरस्कार भी मिले हैं। केपीएसी ललिता को चार राज्य पुरस्कार के अलावा दो बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला है। ललिता ने उदय स्टूडियोज द्वारा निर्मित ‘कूटुकुडुंबम’ से फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी।