दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

एंटीलिया केस में NIA को मिली बड़ी कामयाबी: मीठी नदी से निकले कई अहम सबूत, जानिए- क्या-क्या मिला?

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास मिली विस्फोटक वाली कार और इसके मालिक मनसुख हिरेन की हत्या को लेकर गिरफ्तार एपीआई सचिन वाझे के कई राज मीठी नदी से बाहर आ गए हैं। एनआईए ने गोताखोरों की मदद से रविवार को मीठी नदी से दो नंबर प्लेट, कंप्यूटर सीपीयू, हार्डडिस्क और डीवीआर बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि वाझे ने सबूतों को मिटान के लिए इन्हें मीठी नदी में फेंक दिया था। जांच एजेंसी वाझे को भी मौके पर ले गई है।
माना जा रहा है कि ये नंबर प्लेट एंटीलिया केस में इस्तेमाल हुई स्कॉर्पियो और इनोवा का है। वारदात को अंजाम देने से पहले दोनों गाड़ियों के नंबर प्लेट को बदल दिया गया था। डीवीआर साकेत कॉम्पेलक्स ठाणे का हो सकता है, जहां सचिन वाझे का घर है। वाझे ने विस्फोटक वाली कार की बरामदगी के बाद अपनी सोसायटी के सीसीटीवी फुटेज को नष्ट करने के लिए अपने सहयोगियों को भेजकर डीवीआर हासिल कर लिया था। बताया जा रहा है कि वाझे ने सबूतों को नष्ट करने के लिए इन्हें मीठी नदी में फेंक दिया था।
मुकेश अंबानी के घर के बाहर 25 फरवरी को एक स्कॉर्पियो बरामद की गई थी, जिसमें जिलेटिन की छड़ें थीं। इसके कुछ दिनों बाद स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन का शव बरामद किया गया था। 9 मार्च को एटीलिया केस की जांच एनआईए को सौंपी गई थी। पुलिस ने इस केस में जांच अधिकारी बनाए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को गिरफ्तार किया है। वाझे को ही इस केस का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।