ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

एकनाथ शिंदे बने महाराष्ट्र के नए सीएम, देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री

मुंबई: एकनाथ शिंदे ने महाराष्‍ट्र के सीएम पद की शपथ ले ली है. गुरुवार शाम ठीक साढ़े सात बजे राजभवन में आयोजित एक सादे कार्यक्रम में राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने उन्‍हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

वहीँ पूर्व सीएम व बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उप मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आग्रह पर उन्‍होंने महाराष्‍ट्र सरकार में डिप्‍टी सीएम पद स्‍वीकार किया है. फडणवीस दो बार महाराष्‍ट्र के सीएम रह चुके हैं.

फडणवीस के डिप्‍टी सीएम बनने का आग्रह स्‍वीकार करने की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्‍ठ बीजेपी नेता अमित शाह ने ट्वीट करके दी. उन्होंने लिखा कि यह निर्णय महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा व सेवाभाव का परिचायक है. इसके लिए मैं उन्होंने हृदय से बधाई देता हूँ.
गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे गुट और बीजेपी के बीच समझौता होने के बाद पहले यह माना जा रहा था कि बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्‍टी सीएम पद की शपथ लेंगे, लेकिन फडणवीस के शिंदे के सीएम बनने संबंधी ऐलान ने हर किसी को हैरान कर दिया है.
शपथ समारोह के बाद देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि प्रामाणिक कार्यकर्ता के नाते पार्टी के आदेश का मैं पालन करता हूँ. जिस पार्टी ने मुझे सर्वोच्च पद तक पहुँचाया, उसका आदेश मेरे लिए सर्वोपरि है.