उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

औरैया सड़क हादसा: सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

यूपी: औरैया जिले में शनिवार सुबह हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही उन्होंने कमिश्नर और आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक परिवार को 2-2 लाख रुपये एवं घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। सीएम ने मृतकों के परिवार को जल्द से जल्द ये मदद पहुंचाने का आदेश दिया है।

कई पुलिसकर्मी हुए निलंबित, मंगाई गई रिपोर्ट
औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाया है। इस मामले में ट्रक मालिकों और ड्राइवर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है। इसके अलावा सीएम योगी के निर्देश पर तत्काल प्रभाव से दो थानाधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। सीएम ने मृतकों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही पुलिस के आला अफसरों से तत्काल रिपोर्ट तलब की है।
इस बीच मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद ट्रक मालिक और ड्राइवर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है। सीएम ने साथ ही आदेश दिया है कि ट्रकों और गैर यात्री वाहनों से मजदूरों को ढोने वाले वाहन मालिकों और ड्राइवरों के खिलाफ तत्काल केस दर्ज किया जाए। उन पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए वाहन तत्काल सीज किए जाएं। सीएम ने निर्देश दिया है कि मजदूरों और कामगारों को भोजन-पानी देकर बसों से सुरक्षित भिजवाया जाए। औरैया हादसे पर सीएम ने संबंधित डीएसपी और अपर पुलिस अधीक्षकों को कड़ी चेतावनी दी है।

ममता बनर्जी ने जताया दुख, मृतकों के परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान
औरैया सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवार के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मुआवजे का ऐलान किया है। इस घटना पर ममता बनर्जी ने दुख व्यक्त करते हुए परिवारों को मदद देने की बात कही है। ममता बनर्जी ने ट्रक से पुरुलिया जा रहे मजदूरों की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिजन को 2-2 लाख रुपये की मदद देने की बात कही है। ममता सरकार के गृह मंत्रालय को इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं।