केरलब्रेकिंग न्यूज़

केरल में हाउसबोट के डूबने से 16 लोगों की मौत; पीएम मोदी ने जताया दु:ख

मलप्पुरम: रविवार की शाम केरल के मलप्पुरम जिले में ओट्टुम्पुरम के पास एक हाउसबोट के डूबने से 16 लोगों की मौत हो गई।
मिली जानकारी के मुताबिक, इस बोट में महिलाओं और बच्चों समेत करीब 25 यात्री सवार थे। इनमें से 16 की मौत हो गई है। फिलहाल, राहत एवं बचाव कार्य जारी है। कई लोगों को नजदीकी निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। केरल के मंत्री वी अब्दुराहमान ने 15 लोगों के मरने की पुष्टि करते हुए बताया कि ये हादसा शाम के 7 बजे के करीब हुआ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दु:ख जताते हुए मुआवजे की घोषणा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। अनुग्रह राशि के तौर पर PMNRF से 2 लाख प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रदान किए जाएंगे। अभी हादसे की वजह का पता नहीं चला है और डूबी हुई नौका को तट तक लाने का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना स्थल से मिली प्रारंभिक सूचना के मुताबिक, नौका पर करीब 25 यात्री सवार थे, जिनमें से अब तक 16 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों को नजदीकी निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि ये हादसा शाम करीब सात बजे हुआ।
पुलिस ने ये भी बताया कि कई एम्बुलेंस, दमकलकर्मियों और स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं के साथ बचाव अभियान चल रहा है। अभी हादसे की वजह का पता नहीं चला है और डूबी हुई नौका को तट तक लाने का प्रयास किया जा रहा है। केरल के पर्यटन मंत्री मोहम्मद रियास कोझिकोड से घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।