दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कोरोनावायरस: मुंबई में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना जरुरी, नहीं पहनने पर हो सकती है गिरफ्तारी

मुंबई: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर अब मुंबई में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया। मास्‍क नहीं पहनने पर आपकी गिरफ्तारी हो सकती है। मुंबई मनपा ने महानगर के कई स्‍थानों के कोरोना वायरस के हॉट स्‍पॉट के रूप में उभरकर सामने आने के मद्देनजर यह फैसला किया है। दो करोड़ से अधिक की आबादी वाले मुंबई शहर और इसके उपनगरों में अब तक कोरोना वायरस के 782 केस सामने आ चुके है। महानगर में कोरोना वायरस के कारण 50 लोगों को जान गंवानी पड़ी है।
देश की बात करें तो कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले महाराष्‍ट्र में ही दर्ज हुए हैं, राज्‍य में कोरोना के मरीजों की संख्‍या एक हजार के ऊपर पहुंच चुकी है। देश में कोरोना वायरस के केसों में लगातार इजाफा हो रहा है, ऐसे में लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ाया जा सकता है। देश में इस समय 21 दिन का लॉकडाउन जारी है जिसकी अवधि 14 अप्रैल को खत्‍म होगी।

देश में बढ़ेगा लॉकडाउन, सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने दिए संकेत
देश में कोरोना संकट पर चर्चा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने आज विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सर्वदलीय बैठक की। बैठक में पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को देश में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए। प्रधानमंत्री ने 2 बातें प्रमुखता से कही- पहला यह कि एक साथ एक ही झटके में लॉकडाउन खत्म नहीं किया जा सकता और दूसरा यह कि कोरोना से पहले और कोरोना के बाद की जिंदगी एक जैसी नहीं रहने वाली। पीएम ने इस दौरान कहा कि वह 11 अप्रैल को फिर से सभी राज्यों के सीएम से बात करेंगे।