दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कोरोना का कहर: PM मोदी होली मिलन कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

नयी दिल्ली: भारत में भी कोरोना वायरस के मामले सामने आने लगे हैं। जिसके बाद से अलर्ट जारी हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना वायरस से बचने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। पीएम मोदी ने बताया है कि वह इस वर्ष किसी भी होली मिलन कार्यक्रम में नहीं जाएंगे। प्रधानमंत्री ने यह फैसला एक्सपर्ट्स की सलाह पर लिया है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि दुनियाभर में विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि भीड़ वाले इलाकों में शामिल होने से बचे, ताकि कोरोना का असर ना फैले। ऐसे में इस साल मैंने किसी भी होली मिलन कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का फैसला किया है।

भारत ने 4 देशों के नागरिकों का वीजा निलंबित किया
कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सभी टीवी चैनलों और एफएम चैनलों से स्वास्थ्य मंत्रालय की इस एडवाइजरी से जुड़ी सूचनाओं का प्रसारण करने की अपील की है।सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी का हवाला देते हुए कहा है कि इटली, ईरानी, दक्षिण कोरिया, जापान के नागरिकों को तीन मार्च या उसके बाद जारी किए गए सभी नियमित वीजा या ई-वीजा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। अगर कोई भारत आने के लिए मजबूर है तो फिर उसे नजदीकी भारतीय दूतावास या वाणिज्य दूतावास से संपर्क कर ताजा वीजा लेना होगा। चीन के नागरिकों को पांच फरवरी या उससे पहले दिए गए सभी वीजा पहले ही निलंबित किए जा चुके हैं।

भारतीय नौसेना का समुद्री अभ्यास स्थगित
कोरोना वायरस के प्रकोप और भारत में इसके मामलों की संख्या में वृद्धि के साथ भारतीय नौसेना ने हिंद महासागर में होने वाले अपने सबसे बड़े बहुपक्षीय नौसैनिक अभ्यास, मिलन 2020, को स्थगित कर दिया, जो दो सप्ताह बाद होना था। बहुराष्ट्रीय नौसैनिक अभ्यास विशाखापत्तनम तट पर 19 मार्च से 28 मार्च तक होना था।